पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्राइम:ब्लैकमेलर परिवार के तीन भाई बहन सहित पिता पर केस दर्ज

जयपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

थाना क्षेत्र के दाैसा मोड़ निवासी पीड़ित परिवार ने दूदू तहसील के गंगाती निवासी एक परिवार के तीन भाई बहनों व पिता के खिलाफ ब्लैकमेल कर लाखों रुपए ऐंठने व जालसाजी में फंसाने का थाने में इस्तगासे के जरिये मामला दर्ज करवाया है।

पुलिस ने बताया कि सुरेश कुमार मोहनपुरिया ने इस्तगासे के जरिये गंगाती गांव निवासी राधेश्याम डबरिया, बेटा दिनेश कुमार, बड़ी पुत्री सूरजपुरा विराटनगर निवासी रेखा पत्नी दिनेश रावत व छोटी पुत्री सोनू ने मिलीभगत करते हुए पहले तो उसके भांजे पप्पू निवासी मानपुरा माचेड़ी को प्रेमजाल में फंसा कर सोनू के साथ पप्पू की शादी करने का बहाना बनाकर दोनों को घर से फरार कर दिया।

उसके बाद सोनू को नाबालिग बताते हुए दूदू थाने में पप्पू व उनके मामा सुरेश, रामेश्वर व भगवान सहाय मोहनपुरिया आदि पांच लोगों के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद इस मुदकमे से बरी कराने के लिए बयान बदलने के बहाने रेखा व उसके परिजनों ने 5 लाख  सुरेश से मांगे। इसके अलावा रेखा ने 7 लाख अलग से मांगे। 

रुपये देने के बाद 16 मई 2019 को पप्पू के दोषमुक्त होने पर 4 फरवरी 2020 को रेखा तीसरी बार रुपए हड़पने के बहाने से मनोहरपुर आई और सुरेश को बलात्कार के झूठे मामले में फंसाने की धमकी देने लगी और बचाव के लिए 10 लाख रुपए मांगें। व्यवस्था करने के लिए समय की मांग की। 15 दिन बाद रुपए की व्यवस्था नहीं होने पर 4 मार्च 2020 को रेखा फिर सुरेश के घर पर धमकी देकर गई।

पीड़ित सुरेश ने एसपी ग्रामीण के यहां परिवाद पेश कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। पुलिस ने तीन माह तक रिपोर्ट दर्ज नहीं की ताे इस्तगासे के जरिये मुकदमा दर्ज कराया। थाना प्रभारी रामस्वरूप ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच एएसआई रमेश चंद को सौंप दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें