70 हजार की फिरौती लेकर छोड़ा युवक:इंडिया गेट पर 5 हजार मजदूरों के बीच छिपे बदमाश को पकड़ा, सुनसान रास्ते से कर ले गए थे अपहरण, बेटे को फोन कर मांगी थी फिरौती

जयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

फिरौती के लिए अपहरण करने वाले दो बदमाशों को जयपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इंदिरा गांधी नगर से एक युवक का अपहरण कर ले गए थे। 70 हजार फिरौती मिलने के बाद उसे छोड़ गए थे। पुलिस ने इंडिया गेट पर मजदूरों के बीच में आरोपी को पहचान कर गिरफ्तार किया है।

डीसीपी ईस्ट प्रहलाद कृष्णियां ने बताया कि गुड्‌डू पुत्र राजेंद्र निवासी बक्सर बिहार व जमनालाल मीणा उर्फ मुकेश मुरारीलाल निवासी लूलोज सपेाटरा को गिरफ्तार किया है। गुड्‌डू इंद्रागांधी नगर में किराए के मकान में रहता है। उन्होंने बताया कि 13 सितम्बर को इंडिया गेट सीतापुरा से गोवर्धनपुरा का युवक जा रहा था। रास्ते में दो बदमाशों ने उसका मारपीट कर अपहरण कर लिया। उसे सुनसान जगह पर ले गए। उसके बेटे से फोन कर 70 हजार रुपए की फिरौती मांगी। फिरौती लेने के बाद वे जगतपुरा में गाड़ी से पटक कर छोड़ गए थे। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज होने के बाद घटनास्थल से सीसीटीवी फुटेज जुटाए। पहचान के बाद आरोपियों की तलाश शुरू की। पुलिस ने एक आरोपी जगतपुरा से गुड्‌डू को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस जमनालाल की तलाश कर रही थी। इंडिया गेट पर पुलिस को जमनालाल के मिलने की सूचना मिली। वहां करीब 5 हजार मजदूर काम कर रहे थे। उन मजदूरों के बीच में से पुलिस ने आरोपी को पहचान कर पकड़ लिया। इसके खिलाफ करौली, सपेाटरा, कुडगांव में 10 मुकदमे हत्या, लूट, डकैती के दर्ज हैं। आरोपी को पकड़ने में एसआई गुमान सिंह, हेड कांस्टेबल ईश्वरचंद, कांस्टेबल दशरथ सिंह, धर्मराज व श्रीराम की सराहनीय भूमिका रही।