SMS हॉस्पिटल सिक्योरिटी अफसर से पुलिसकर्मियों ने की बदसलूकी, VIDEO:बेल्ट से पकड़कर थाने ले गए, SHO बोले- नहीं कर रहे पुलिस सहयोग

जयपुर5 महीने पहले
SMS हॉस्पिटल सिक्योरिटी अफसर अनिल कुमार से पुलिसकर्मियों ने की बदसलूकी।

जयपुर के सबसे बड़े SMS हॉस्पिटल में रेक्सको सिक्योरिटी अफसर से पुलिसकर्मियों के बदसलूकी करने का मामला सामने आया है। वर्दी में तैनात रेस्सको सिक्योरिटी अफसर को सादा डेस में पुलिसकर्मी बैल्ट से पकड़कर ले जाते CCTV फुटेज में दिखाई दे रहा है। सिक्योरिटी अफसर का कहना है कि हॉस्पिटल से मोबाइल चोरी करते एक बदमाश को गार्डों ने पकड़कर पुलिस को सौंपा था। पूछताछ के बहाने उनसे बदसलूकी की गई।

मामले के मुताबिक, हॉस्पिटल में मोबाइल चोरी करते 4 मई की सुबह सुरक्षा गार्डों ने एक चोर को पकड़ा था। जिसके कब्जे से चोरी के 2 मोबाइल मिले। सुरक्षा गार्ड्स उसे पकड़कर SMS हॉस्पिटल थाना पुलिस के हवाले कर आए। हॉस्पिटल प्रशासन की ओर से एक लेटर थानाधिकारी नवरतन ढोलिया को चोरी के संबंध में भेजा गया। गुरुवार दोपहर SMS हॉस्पिटल पहुंचे पुलिसकर्मियों ने सिक्योरिटी अफसर अनिल कुमार से पूछताछ की। जिसके बाद वर्दी में तैनात SO अनिल को वेल्ट से पकड़कर पुलिसकर्मी थाने ले गए। बदसलूकी का वीडियो वहां लगे सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गया।

पूछताछ में नहीं किया सहयोग
थानाधिकारी नवरतन ढोलिया ने बताया कि हॉस्पिटल के सुरक्षा गार्डों ने मोबाइल चोरी के आरोप में विजेन्द्र कुमार निवासी बामनवास सवाई माधोपुर को सौंपा था। हॉस्पिटल प्रशासन की ओर से शिकायत का लेटर भेज दिया। लेटर में मोबाइल चोर को पकड़ने वाले किसी भी सुरक्षा गार्ड का नाम नहीं था। आरोपी विजेन्द्र कुमार को 24 घंटे में कोर्ट में पेश करना था। हॉस्पिटल के सुरक्षा गार्डों से बयान के लिए कहा तो उन्होंने सिक्योरिटी अफसर अनिल के ऑफिस भेज दिया। सिक्योरिटी अफसर अनिल से बयानों की कहा तो उन्होंने पुलिस का सहयोग नहीं किया। मोबाइल चोर को पकड़ने वाले किसी भी सुरक्षा गार्ड का नाम बताने से मना कर दिया। उसने सिर्फ बयानों के लिए थाने बुलाया गया था। अनिल कुमार के साथ किसी भी प्रकार की बदसलूकी नहीं की गई है। किसी प्रकार की रिपोर्ट नहीं देने और बयान के लिए नाम नहीं बताने के कारण ही आरोपी को शांतिभंग में गिरफ्तार कर जेसी भेजा गया।