पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

स्टेडियम केे विकास कार्याें के पहले चरण में खर्च ह:स्मार्ट सिटी के बजट से बनाया जाएगा चाैगान स्टेडियम को स्मार्ट, अंतरराष्ट्रीय मैच भी होंगे

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्मार्ट सिटी के तहत शहर को स्मार्ट बनाए जाने के लिए 1100 करोड़ का बजट स्वीकृत है।
  • जीर्णोद्धार पर भी राशि खर्च होगी, क्योंकि स्मार्ट सिटी बजट के 500 करोड़ का अफसर तय नहीं कर पा रहे।
  • आखिर यह राशि कहां पर खर्च की जाए ऐसे में अब चौगान स्टेडियम को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाने के लिए स्मार्ट सिटी ने पहल की है।
Advertisement
Advertisement

(ओमप्रकाश शर्मा) जयपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड की तरफ से वॉल सिटी स्थित चौगान स्टेडियम को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों व अन्य खेल-कूद प्रतियोगिताओं के लिए स्मार्ट स्टेडियम बनाया जाएगा। स्मार्ट सिटी के अफसरों ने इसकी तैयारी कर ली है।

पहले फेज में स्टेडियम को स्मार्ट बनाए जाने में करीब 21.37 करोड़ रुपए खर्च होंगे। जल्द ही स्टेडियम के विकास कार्य शुरू हो जाएंगे। इसके लिए स्मार्ट सिटी के अफसरों ने टेंडर निकाले हैं। इससे पहले स्मार्ट सिटी द्वारा चौगान स्टेडियम में 600 से ज्यादा वाहनों के लिए स्मार्ट पार्किंग बनाई गई है। अब स्टेडियम में अलग-अलग खेलों के लिए ग्राउंड तैयार किए जाएंगे। 18 माह में पहले फेज का पूरा काम हो जाएगा।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement