कोर्ट का फैसला:150 वारदात करने वाले टोपीवाले चेन लुटेरे को तीन साल की सजा

जयपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अभियुक्त रामचन्द्र बावरिया। - Dainik Bhaskar
अभियुक्त रामचन्द्र बावरिया।

जयपुर मेट्रो-द्वितीय की न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट ने अलग-अलग थाना इलाके में अलग-अगल साथियों के साथ मिलकर 150 वारदात करके दहशत फैलाने वाले टोपीवाले चेन स्नैचर व अभियुक्त रामचन्द्र बावरिया को तीन साल की कैद व जुर्माने की सजा दी है।

मामले के आरोपी यूपी के शामली स्थित ऊन निवासी रामचन्द्र बावरिया को जवाहर सर्किल थाना पुलिस ने सवा दो साल पहले हरियाणा के करनाल से पकड़ा था। उसके बाद पुलिस केस ऑफिसर स्कीम के तहत जल्द ही चार्जशीट पेश कर दी।

डीसीपी ईस्ट प्रहलाद कृष्णिया ने बताया कि आरोपी ने वर्ष 2018-19 में जयपुर के अलग-अलग थाना इलाके में अलग-अलग साथियों के साथ मिलकर करीब 150 वारदातों को अंजाम दिया था। वह एक साथ लगातार 8-10 वारदातों को अंजाम देकर तुरंत गांव भाग जाते थे। स्नैचर रामचन्द्र के खिलाफ दिल्ली, यूपी, हरियाणा व राजस्थान में 100 से ज्यादा लूट के प्रकरण दर्ज है।

इस दौरान ही मार्च वर्ष 2019 में जवाहर सर्किल इलाके में एक साथ 7 वारदातों को अंजाम दिया तो पुलिस ने आरोपी की पहचान करके तत्कालीन सब इंस्पेक्टर मनोहर लाल के नेतृत्व में गठित टीम ने 4 माह तक दिल्ली व हरियाणा में कैम्प करके आरोपी को पकड़ा था। उसके बाद केस ऑफिसर स्कीम के तहत मामले की जांच करके चार्जशीट पेश की और कमिश्नरेट के वरिष्ठ अधिकारियों ने सुपरविजन किया।

खबरें और भी हैं...