पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मंत्री और ग्रेटर की मेयर आमने-सामने:चौथ वसूली के लिए दुकानदार हुए प्रताड़ित: मंत्री, बिना लाइसेंस दुकानें थीं इसलिए कार्रवाई : मेयर

जयपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कटेवा नगर में अवैध डेयरी चलाने पर दाेनाें निगम मेयर के बीच हुआ विवाद रूका नहीं था कि अब बुधवार काे प्रतापनगर स्थित मीट की दुकानाें पर कार्रवाई से मंत्री और ग्रेटर की मेयर में ठन गई है। आरोप है कि इंडिया गेट पर दाे दुकान पर बिना लाइसेंस के मीट का स्लाॅटरिंग किया जा रहा था और नगर निगम द्वारा कार्रवाई करने पर मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने निगम के सतर्कता शाखा के अफसराें काे फाेन करके तबादला करने और कार्रवाई बंद करने की धमकी दे दी।

उधर खाचरियावास का कहना है कि नियमानुसार भी दुकान चलने पर ग्रेटर निगम द्वारा केवल चाैथवसूली के लिए दुकानदाराें में भय पैदा करने के लिए कार्रवाई की जा रही है। इसकाे सरकार बर्दाश्त नहीं करेगी। इधर मेयर सौम्या गुर्जर का कहना है कि मंत्री बिना वजह हमारे क्षेत्राधिकार में दखल दे रहे हैं।

अवैध डेयरी को लेकर भी हो चुका है विवाद

ग्रेटर नगर निगम मेयर साैम्या गुर्जर ने पिछले माह में विजिलेंस की टीम के साथ कटेवा नगर में अवैध रूप से चल रही डेयरी पर कार्रवाई की थी। क्षेत्राधिकारी हैरिटेज नगर निगम का हाेने से तब साैम्या ने हैरिटेज के अधिकारियाें काे सूचना देकर मेयर मुनेश गुर्जर काे माैके पर बुलाया था। दूसरी ओर ताजा विवाद में गुडलक मीट शॉप दुकान के मालिक कृष्णा का कहना है कि मैने दिसंबर में लाइसेंस के लिए आवेदन किया था लेकिन मुझे मार्च में आवेदन करने को कहा गया है।

मंत्री जबरन क्षेत्र में दखल दे रहे हैं, सीएम काे करूंगी शिकायत
^ ग्रेटर नगर निगम के काम में जबरन मंत्री खाचरियावास दखल कर रहे है। मीट की दुकानें बिना लाइसेंस के चल रही है और इसके बाद भी अफसराें काे फाेन करकेे कार्रवाई नहीं करने और तबादला करने की धमकी दे रहे है। यह गलत है। इस बारे में मैं सीएम काे शिकायत करूंगी।
- साैम्या गुर्जर, महापाैर, नगर निगम ग्रेटर

कार्रवाई गलत और सरकार गलत बर्दाश्त नहीं करेगी
धमकी देने की बात नहीं है। नियमानुसार चल रही दुकानाें पर कार्रवाई करना गलत है। यह सब ग्रेटर निगम द्वारा चाैथवसूली के लिए दुकानदाराें में भय पैदा करने के लिए किया जा रहा है। अगर काेई गलत कर रहा है ताे उस जिम्मेदार अफसर कार्रवाई भी करेंगे। सरकार गलत बर्दाश्त नहीं करेगी।
- प्रताप सिंह खाचरियावास, परिवहन मंत्री

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser