• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Cheated By Withdrawing 42 Thousand Rupees From Bank Account By Changing ATM Card On The Pretext Of Helping, Now FIR Registered Afeter Four Month

मदद के बहाने ATM कार्ड बदलकर ठगी:मोबाइल पर मैसेज आने पर खाते से 42 हजार रुपए निकलने का पता चला, चार महीने बाद थाने पहुंचा मामला, केस दर्ज

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एटीएम में रुपए निकालने के बहाने मदद कर खाते से 42 हजार रुपए निकाले - Dainik Bhaskar
एटीएम में रुपए निकालने के बहाने मदद कर खाते से 42 हजार रुपए निकाले

जयपुर में एटीएम के आसपास घूमकर रुपए निकलवाने आए लोगों से ठगी करने वाली गैंग सक्रिय है। ऐसा ही मामला शहर के बगरु इलाके में सामने आया है। जहां एटीएम से रुपए निकालने के लिए मदद करने के बहाने शातिर ठग ने पीड़ित व्यक्ति का एटीएम कार्ड बदल लिया। इसके बाद खाते से 42 हजार रुपए निकाल लिए। चार महीने बाद पीड़ित ने बगरु थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

पुलिस के मुताबिक ठगी की वारदात बगरु थाना इलाके में छीपों का मोहल्ला लक्ष्मीनाथ चौक में रहने वाले 41 वर्षीय दीपक कुमार जाजपुरा के साथ हुई। उन्होंने कल रिपोर्ट दर्ज करवाई है। जिसमें बताया है कि वह 10 अप्रेल को बैंक ऑफ बड़ौदा के बाहर एटीएम कार्ड लेकर पैसे निकलवाने को गया था। वहां एटीएम कार्ड मशीन में डाला। तब दो-तीन बार प्रयास करने के बावजूद भी पैसे नहीं निकले।

एटीएम बूथ में खड़े व्यक्ति ने कहा-लाओ, कार्ड मुझे दो, मैं रुपए निकालकर देता हूं

पीड़ित के मुताबिक तभी पास में खड़ा एक व्यक्ति ने मदद करने के बहाने कहा कि लाओ, मुझे कार्ड दो, मैं रुपए निकाल देता हूं। तब दीपक कुमार ने शातिर ठग पर विश्वास कर लिया। तब भी दो बार प्रयास करने पर पैसे नहीं निकले तब पीड़ित घर लौटकर आ गया।

तब मोबाइल पर मैसेज आने शुरु हो गए। पीड़ित के खाते से 42 हजार रुपए निकाल लिए। कार्ड देखने पर पता चला कि मदद करने वाले व्यक्ति ने पैसे निकालने के बहाने पीड़ित का एटीएम कार्ड बदल लिया और वह दूसरा कार्ड पीड़ित को दे दिया। यह कार्ड हंसराम नाम का था। इसकी सूचना बैंक प्रबंधन को दी। अब केस दर्ज करवाया है।

खबरें और भी हैं...