पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आरसीए​​​​​​​:9 साल पहले बनी छत्तीसगढ़ की कंपनी बनाएगी दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम

जयपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अनुमानित लागत से 10.16% कम लागत पर यह कंपनी स्टेडियम का निर्माण करेगी। - Dainik Bhaskar
अनुमानित लागत से 10.16% कम लागत पर यह कंपनी स्टेडियम का निर्माण करेगी।
  • स्टेडियम निर्माण पहली बार, छग में कई प्रोजेक्ट पर कर रही है काम

जयपुर में बनने वाले दुनिया के तीसरे सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण छत्तीसगढ़ की कंपनी डीवी प्रोजेक्ट लिमिटेड करेगी। मंगलवार को आरसीए ऑफिस में टेंडर खुला। इसमें सबसे कम निविदा इस कंपनी की थी। अनुमानित लागत से 10.16% कम लागत पर यह कंपनी स्टेडियम का निर्माण करेगी।

1989 में कंपनी का नाम पटेल एंटरप्राइजेज था। कई पटेल लोगों ने मिलकर यह कंपनी बनाई थी। 2012 में इसका नाम बदलकर डीवी प्राइवेट लिमिटेड रखा गया। 2019-20 में कंपनी का टर्नओवर 500 करोड़ से ज्यादा था।

छत्तीसगढ़ सरकार के कई बड़े प्रोजेक्ट पर यह कंपनी काम कर रही है लेकिन खेल स्टेडियम निर्माण का अनुभव नहीं है। हालांकि 300 करोड़ रुपए से अधिक के कई प्रोजेक्ट पर छत्तीसगढ़ में काम कर रही है। इनमें मेडिकल कॉलेज की बिल्डिंग, हाईवे रोड प्रोजेक्ट, फ्लैट्स वगैरह आदि प्रमुख हैं।

आरसीए सचिव ने कहा, सभी शर्तें पूरी करती है कंपनी
आरसीए सचिव महेन्द्र शर्मा से जब पूछा गया कि क्या इस कंपनी को स्टेडियम वगैरह निर्माण का अनुभव है? उन्होंने कहा, कंपनी सभी शर्तों को पूरा करती है। आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत का ड्रीम प्रोजेक्ट है और जल्द ही कंपनी काम शुरू कर देगी। कंपनियों के प्रतिनिधि के साथ-साथ आरसीए उपाध्यक्ष अमीन पठान, कोषाध्यक्ष कृष्ण निमावत, संयुक्त सचिव महेन्द्र नाहर और कार्यकारिणी सदस्य देवाराम चौधरी उपस्थित थे।

टेंडर में भाग लेने वाली तीन कंपनियों के टेंडर थे वैध
तीन कंपनियों डीवी प्रोजेक्ट लिमिटेड, रामकृपाल सिंह कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड और एनसीसी लिमिटेड के टेंडर वैध थे लेकिन सबसे कम निविदा डीवी प्रोजेक्ट की थी इसलिए इस कंपनी को ठेका दिया गया।

खबरें और भी हैं...