जयपुर में बड़ा हादसा:निर्माणाधीन फैक्ट्री की चौथी मंजिल की छत गिरी, काम कर रहे 8 मजदूर दबे, 1 की दबकर मौत, 2 गंभीर

जयपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सीतापुरा स्थित वह फैक्ट्री जहां तीसरी मंजिल का निर्माणाधीन हिस्सा गिरने से हादसा हो गया। - Dainik Bhaskar
सीतापुरा स्थित वह फैक्ट्री जहां तीसरी मंजिल का निर्माणाधीन हिस्सा गिरने से हादसा हो गया।
  • सीतापुरा औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक फैक्ट्री में निर्माण के दौरान हुआ हादसा
  • 7 घायल मजदूरों को रेस्क्यू करने के बाद निजी अस्पताल में करवाया भर्ती

जयपुर के सांगानेर में रविवार दोपहर एक बड़ा हादसा हो गया। सीतापुरा औद्योगिक क्षेत्र स्थित फैक्ट्री में बन रही तीन मंजिला निर्माणाधीन इमारत की चौथी मंजिल की छत भरभराकर गिर गई। हादसे में 8 मजदूर दब गए। इनमें 1 की मौत हो गई, जबकि 7 मजदूरों का रेस्क्यू किया गया। ये निर्माणाधीन भवन सीतापुरा औद्योगिक क्षेत्र स्थित नगर निगम फायर स्टेशन से कुछ दूरी पर है। घायल मजदूरों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे पहले मरने वालों की संख्या 3 बताई जा रही थी, लेकिन बाद में पुलिस ने एक के मरने की पुष्टि की है।

सीतापुरा स्थित निर्माणाधीन फैक्ट्री पर हुए हादसे के मलबे में दबे मजदूरों को बाहर निकालते सिविल डिफेंस के कर्मचारी।
सीतापुरा स्थित निर्माणाधीन फैक्ट्री पर हुए हादसे के मलबे में दबे मजदूरों को बाहर निकालते सिविल डिफेंस के कर्मचारी।

जानकारी के मुताबिक, सीतापुरा आईटी पार्क रोड पर स्थित एक फैक्ट्री में तीन मंजिला फैक्ट्री बनाने का काम चल रहा था। इस भवन की तीसरी मंजिल आरसीसी की छत डालने का काम चल रहा था। इसी दौरान छत गिर गई और उस छत के नीचे यानी दूसरी मंजिल व ग्राउंड फ्लोर पर काम कर रहे 8 मजदूर उसके नीचे दब गए। हादसा होते ही वहां अफरा-तफरी मच गई और वहां काम कर रहे अन्य मजदूर उस मलबे में दबे अन्य मजदूरों को निकालने में जुट गए।

इस दौरान लोगों ने घटना के बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सिविल डिफेंस को बुलाया और राहत-बचाव का काम शुरू करवा दिया। सिविल डिफेंस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस घटना में एक मजदूर का शव निकाला जा चुका है और 7 घायलों को बाहर निकालकर निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।