गहलाेत आज जाएंगे दिल्ली:सीएम अशोक गहलाेत 8 माह बाद आज दिल्ली जाएंगे... मंत्रिमंडल विस्तार पर बातचीत संभव

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम अशोक गहलाेत। - Dainik Bhaskar
सीएम अशोक गहलाेत।
  • उपचुनाव के बाद हाे सकता है कैबिनेट विस्तार

करीब 8 महीने के लंबे इंतजार के बाद सीएम अशोक गहलोत शुक्रवार को दिल्ली जाएंगे। वे शनिवार सुबह साढ़े 10 बजे होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में शामिल होंगे। शनिवार को ही लौट आएंगे। शुक्रवार को दिल्ली पहुंचकर उनका कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात का कार्यक्रम है। एक दिन पहले दिल्ली जाने पर चर्चाएं हैं कि मंत्रिमंडल विस्तार पर बातचीत हो सकती है। क्योंकि इसका प्रदेश में लंबे समय से इंतजार है।

संभावना है कि उपचुनावों के बाद प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार कर लिया जाएगा। इससे पहले गहलोत 27 फरवरी को दिल्ली गए थे। गहलोत के अलावा स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा पहली बार स्थाई आमंत्रित सदस्य के रूप में बैठक में शामिल होंगे। वह गुरुवार शाम को रवाना हो गए।

राहुल को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव आ सकता है
सीडब्ल्यूसी की बैठक में राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव भी रखा जा सकता है। हाल में कांग्रेस संगठनों की बैठकों में राहुल को अध्यक्ष बनाए जाने के प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित हो चुके हैं।
गौरतलब है, इसी साल जनवरी में हुई सीडब्लूसी में गहलोत और कांग्रेस के जी-23 गुट के नेता आनंद शर्मा के बीच भिड़ंत की खबरें भी सामने आई थीं। जानकारी के मुताबिक आनंद शर्मा ने संगठन में अध्यक्ष के चुनाव का मुद्दा उठाया था वहीं गहलोत ने यह कह कर आनंद शर्मा का विरोध किया था कि पार्टी के सामने दूसरी कई चुनौतियां हैं अध्यक्ष के चुनाव तो बाद में भी हो सकते हैं।

खबरें और भी हैं...