जयपुर में कांग्रेस का प्रदर्शन / सीएम अशोक गहलोत बोले-पेट्रोल-डीजल रोज महंगा हो रहा, भाजपा मुनाफाखोरी पर उतारू

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो) मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)
X
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

  • पायलट ने कहा-आम आदमी धरना नहीं दे सकता, उसकी आवाज कांग्रेस पार्टी उठाएगी

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 06:05 AM IST

जयपुर. पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर रविवार को कांग्रेस ने देशभर में प्रदर्शन किया। राजस्थान में भी सभी जिला मुख्यालयों पर धरने दिए गए। सीएम अशोक गहलोत धरने में तो शामिल नहीं हुए लेकिन उन्होंने बयान जारी कर कहा - पिछले एक महीने से लगभग हर दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ रही हैं।

भाजपा सरकार मुनाफाखोरी पर उतारू हो गई है। यह सरकार की गलत नीतियों का नतीजा है। इससे महंगाई बढ़ेगी। वहीं, डिप्टी सीएम व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायटल ने मंच से केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि आम आदमी धरना नहीं दे सकता लेकिन उसकी आवाज कांग्रेस पार्टी उठाएगी। उधर, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास साइकिल से धरनास्थल पहुंचे।

प्रदर्शन में कांग्रेस के कई मंत्री व विधायकों ने साइकिल व ऊंट गाड़ियों से आकर अपना विरोध जताया। मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा कि, केंद्र की नीतियों से त्रस्त जनता को गहलोत सरकार राहत देने पर विचार कर रही है। प्रदेश में बिजली की दरों सहित विभिन्न वस्तुओं की कीमतों में कमी को लेकर योजना बनाई जा रही है।

राठौड़ का पलटवार, राज्य सरकार ने रिकॉर्ड वैट बढ़ाया

विधानसभा के उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा- कांग्रेस सरकार ने 19 महीने में पेट्रोल पर 12% व डीजल पर 10% वैट की रिकॉर्ड वृद्धि की है। अब पेट्रोल पर 38% व डीजल पर 28% वैट है। पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में पेट्रोल पर 26% व डीजल पर 18% वैट था। राज्य सरकार वैट व सेस मिलाकर पेट्रोल पर 30 रु. व डीजल पर 21 रु. ज्यादा ले रही।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना