कोरोना पर CM गहलोत की सलाह:राजस्थान कोरोना को जंग में हरा चुका है, अब सचेत रहें हम कहीं जीती जंग न हार जाएं

जयपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जाटव हॉस्टल का वर्चुअल शिलान्यास किया, गहलोत ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की। - Dainik Bhaskar
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जाटव हॉस्टल का वर्चुअल शिलान्यास किया, गहलोत ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की।
  • मुख्यमंत्री ने किया जाटव समाज के हॉस्टल का वर्चुअल शिलान्यास, सीएम रिलीफ फंड से 5 लाख देने की घोषणा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि राजस्थान कोरोना को जंग में हरा चुका है। कोरोना के खिलाफ जंग में हम कामयाब हो गए हैं। आगे हमें सावधानी बरतनी है। कहीं हम जीती जंग न हार जाएं। आज भी मास्क लगाना बहुत जरूरी है। कई प्रदेशों में कारेोना वापस लौट रहा है। इसलिए हमने 6 राज्यों से आने वालों के लिए कोरोना टेस्ट करवाकर आने का नियम लागू किया है।

गहलोत ने कहा- कोरोना में अभी मैं जानबूझकर बाहर जा नहीं रहा हूं। मैंने वैक्सीन लगवाई है। 60 साल और इससे ज्यादा उम्र वाले लोग वैक्सीन लगवाएं। हमने पूरी सावधानी बरती है। कोराना से जीती जंग हम हार न जाएं। कई देशों जैसे यूके, जापान, अमेरिका में अब भी कोराना का प्रभाव है। पिछले 4 माह से यूके जैसे देश में लॉकडाउन है। हमारे प्रदेश में भी कई लोग कोरोना से पीड़ित होकर अस्पतालों में भर्ती हैं। कोरोना से देश की 1 फीसदी से कम लोगों की मौतें राजस्थान में हुई।

जाटव हॉस्टल के लिए सीएम रिलीफ फंड से 5 लाख देने की घोषणा
गहलत ने जाटव हॉस्टल के लिए सीएम रिलीफ फंड से 5 लाख रुपए देने की घोषणा की। इससे पहले सीएम ने मंत्री सुभाष गर्ग से चुटकी लेते हुए कहा कि अभी गर्ग ने 5 लाख का सहयोग करने का प्रयास करने की बात कही। गर्ग साहब का समाज बहुत बड़ा है। प्रयास करना नहीं, 5 लाख देने ही है। अगर कम पड़े तो सुभाष गर्ग जेब से देंगे।

5000 की आबादी पर सरकारी अंग्रेजी स्कूल
गहलोत ने कहा, हमने 5000 की आबादी पर एक सरकारी अंग्रेजी स्कूल खोलने का फैसला किया है। सरकारी अंग्रेजी स्कूलों को लेकर लोगों में उत्साह है। निजी अंग्रेजी स्कूलों की फीस भरना आम आदमी के बस में नहीं है।

खबरें और भी हैं...