पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजस्थान में सर्दी के तेवर सख्त:10 शहरों में पारा 5 डिग्री से नीचे, माउंट आबू में दूसरे दिन भी तापमान माइनस में पहुंचा

जयपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राजस्थान के माउंट आबू में आज लगातार दूसरे दिन पारा माइनस में रहा, जिसके कारण यहां पेड़-पौधों पर जमी ओस की बूंदी बर्फ में तब्दील हो गई। - Dainik Bhaskar
राजस्थान के माउंट आबू में आज लगातार दूसरे दिन पारा माइनस में रहा, जिसके कारण यहां पेड़-पौधों पर जमी ओस की बूंदी बर्फ में तब्दील हो गई।

राजस्थान में भले ही पिछले तीन दिन से मौसम साफ हो गया हो और तेज धूप निकल रही हो, लेकिन सर्दी कम होने का नाम नहीं ले रही। बुधवार को प्रदेश के 10 शहरों में रात का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे रहा। वहीं कुछ शहरों में तापमान में मामूली बढ़ोतरी भी हुई है।

मौसम विभाग से मिली रिपोर्ट को देखें तो आज अजमेर, भीलवाड़ा, टोंक, माउंट आबू, चूरू, गंगानगर, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, पिलानी और सीकर में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री से नीचे दर्ज रहा। हिल स्टेशन माउंट आबू में आज लगातार दूसरे दिन पारा माइनस में दर्ज हुआ।

वहीं गंगानगर में भी आज पारा जमाव बिंदु के नजदीक पहुंच गया। गंगानगर, सीकर, झुंझुनूं, चूरू, हनुमानगढ़, बीकानेर, अलवर क्षेत्र में हल्की सर्द हवाएं भी चली। हनुमानगढ़, गंगानगर इलाकों में तो सुबह कोहरा देखने को मिला। गंगानगर में सर्दी का आलम ये है कल दिन का अधिकतम तापमान 16.3 डिग्री सेल्सियस ही दर्ज किया गया।

अब आगे क्या?
मौसम विभाग ने आज सीकर, भीलवाड़ा, चूरू, हनुमानगढ़ और गंगानगर में तेज शीत लहर के साथ ही कुछ स्थानों पर घना कोहरा छाये रहने की चेतावनी जारी की है। विभाग ने इन एरिया के लिए 13 जनवरी यानी आज के लिए ओरेंज अलर्ट और 14-15 जनवरी के लिए येल्लो अलर्ट जारी किया है।

ये रहा आज प्रमुख शहरों में न्यूनतम तापमान
अजमेर 4.8, भीलवाड़ा 1.8, वनस्थली (टोंक) 4, अलवर 6.8, जयपुर 6.6, पिलानी 2.9, सीकर 1.5, कोटा 7.8, सवाई माधोपुर 7.3, बूंदी 7.2, चित्तौड़गढ़ 3.5, उदयपुर 4.2, बाड़मेर 9.1, पाली 5.4, जैसलमेर 6.6, जोधपुर 6.5, माउंट आबू -1, बीकानेर 7.3, चूरू 2.2 और गंगानगर में न्यूनतम तापमान 0.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser