• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • College Student Girl Murder In Pawata Jaipur, Dead Body Found In The Field, About 150 Meters Away From The House, Struggled To Save Himself From The Killer

जयपुर में गला काटकर युवती की हत्या:रात में घर से कब निकली, किसी को पता न चला; 150 मीटर दूर मेड़ पर मिली लाश

जयपुर2 महीने पहले
जयपुर ग्रामीण के पावटा इलाके में युवती की लाश मिली है।

घर से करीब डेढ़ सौ मीटर दूर युवती की लाश मिली है। गला काटकर उसकी हत्या की गई है। बुधवार रात 8 बजे तक वह घर में ही थी। उसके बाद किसी ने उसको नहीं देखा। आधी रात के बाद भाई-पिता घर आए तो उसकी खोजबीन शुरू हुई। पिता को घर से थोड़ी ही दूरी पर कंटीली तारों के बीच मेड़ पर बेटी का शव दिखा। तब पुलिस को सूचना दी गई। यह मामला जयपुर ग्रामीण के पावटा का है।

प्रागपुर पुलिस की जांच में सामने आया कि युवती की 5 महीने पहले सगाई हुई थी। मंगेतर किसी दूसरी युवती को लेकर भाग गया। इसके बाद युवती के परिवार ने शादी तोड़ दी थी। युवक शादी का दबाव बना रहा था।

आधी रात घर आए पिता-भाई ने की खोजबनी
जयपुर ग्रामीण एएसपी सुमित गुप्ता ने बताया कि डोडा वाली ढाणी की रहने वाली मनीषा मीणा (19) का शव मिला है। वह राजकुमार मीणा की बेटी थी। मनीषा का एक बड़ा भाई मनोज है। वो 2 बहनें हैं। मनीषा से एक छोटी बहन है। वह बीए फाइनल ईयर की स्टूडेंट थी। उसके पिता और भाई शादी का डीजे का बिजनेस करते हैं। दोनों बुधवार दोपहर किसी प्रोग्राम में गए थे। रात करीब 12 बजे बड़ा भाई मनोज घर पहुंचा। वह कमरे में गया तो मनीषा नजर नहीं आई। भाई-बहन एक ही कमरे सोते थे। मां दूसरे कमरे में सो रही थी। मां ने भी किसी भी जानकारी से इनकार कर दिया।

घटनास्थल पर पड़ताल में जुटी प्रागपुरा पुलिस। वहीं, शव को एक चादर से ढक दिया गया
घटनास्थल पर पड़ताल में जुटी प्रागपुरा पुलिस। वहीं, शव को एक चादर से ढक दिया गया

घर से 50 मीटर दूर संघर्ष के निशान
मनोज अभी पूछताछ कर ही रहा था कि उसके पिता राजकुमार भी घर आ गए। मनीषा को तलाशते हुए करीब 150 मीटर दूर खेत तक पहुंच गए। वहां कंटीले तारों की मेड़ के पास मनीषा की लाश दिखी। पूरा परिवार सन्न रह गया। मौके पर खून फैला था। गले को धारदार हथियार से काट दिया गया था। फौरन प्रागपुरा पुलिस को सूचना दी गई। मौके से FSL और डॉग स्क्वायड टीम ने सबूत जुटाए। पुलिस को मनीषा के घर से करीब 50 मीटर दूर खेत में संघर्ष के निशान भी मिले हैं। मनीषा की बहन ने बताया कि रात 8 बजे तक वह कमरे में ही थी। इसके बाद वह कमरे के दरवाजे पर नजर आई थी। कब घर से बाहर निकली, इसकी जानकारी नहीं है।

जयपुर ग्रामीण के प्रागपुरा इलाके में हत्या के बाद पहुंची डॉग स्क्वॉड टीम।
जयपुर ग्रामीण के प्रागपुरा इलाके में हत्या के बाद पहुंची डॉग स्क्वॉड टीम।

कुछ महीने पहले ही टूटी थी सगाई
प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि मनीषा की पांच महीने पहले ही एक युवक से सगाई हुई थी। वह युवक किसी और लड़की को लेकर भाग गया। पुलिस ने भागी हुई लड़की और लड़के को पकड़ लिया। मनीषा के घर वालों ने सगाई तोड़ दी। इसके बाद युवक मनीषा पर सगाई व शादी करने का दबाव डाल रहा था। इसके लिए वह तैयार नहीं थी। उस युवक की तलाश की जा रही है।

खबरें और भी हैं...