पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अतिक्रमण:आरओबी की जमीन पर बसा रहे थे काॅलाेनी, चला बुल्डोजर

जयपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जेडीए प्रवर्तन शाखा ने मंगलवार काे शहर के अलग-अलग इलाकाें में अतिक्रमण और अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाए। गाेविन्दपुरा और मथुरावाला में छह बीघा निजी खातेदारी जमीन पर अवैध कॉलोनी हटाने की बड़ी कार्रवार्ई की गई।

इसके अलावा ग्राम पंचायत कानोता खसरा नं. 193 में गैर मुमकिन नाले की करीब दो बीघा भूमि पर अतिक्रमण और जोन-13 में सड़क सीमा में किए गए अतिक्रमणों को हटवाया। वहीं जोन-9 में ग्राम दांतली पुलिया के पास जेडीए स्वामित्व की सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर बाउंड्रीवाल अन्य निर्माणों को ध्वस्त किया।

मुख्य नियंत्रक प्रतर्वन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन-8 में गोविन्दपुरा में करीब पांच बीघा निजी खातेदारी भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने के इरादे से जेडीए की बिना अनुमति एवं स्वीकृति के सड़कें व अन्य अवैध निर्माण कर लिया गया था जिन्हें जेसीबी व मजदूरों की सहायता से ध्वस्त किया। जोन-14 में ग्राम मथुरावाला में ख.नं. 282 में करीब एक बीघा निजी खातेदारी की भूमि पर तीन कमरों को ताेड़ा गया।

इधर, जोन-13 क्षेत्र में ग्राम पंचायत कानोता खसरा नं. 193 में गैर मुमकिन नाले की करीब दो बीघा भूमि पर अतिक्रमण कर तारबन्दी व अन्य निर्माण कर अतिक्रमण कर लिया था, जिन्हें हटाकर गैर मुमकिन नाले की भूमि को अतिक्रमण से मुक्त करवाया । इस तरह ग्राम बस्सी में बजरंग विहार व बजरंग कॉलोनी में तीन स्थानों पर रोड सीमा पर अतिक्रमण कर चबूतरें व अन्य निर्माण को ध्वस्त कर अतिक्रमण मुक्त कराया गया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें