पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बाड़ेबंदी पर सियासत:कांग्रेस ने थोपा आपातकाल, 356 का किया था दुरुपयोग, क्याें भूल गए गहलाेत : पूनियां

जयपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सतीश पूनियां (फाइल फोटो)
  • विधायकों को जैसलमेर शिफ्ट करने पर भाजपा ने कांग्रेस को घेरा

बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि सीएम अशाेक गहलाेत खुलासा करें कि लग्जरी बजरी कहां से आ रही है। बजरी माफिया और सरकार के बीच संबंध अब जगजाहिर हाे रहे हैं। प्रदेश में पनपते बजरी माफिया गिरोह को लेकर पिछले साल सदन में बड़ा लच्छेदार भाषण दिया था, बजरी के मसलों पर आप बड़े आरोप लगाते थे, लेकिन जब राजस्थान की जनता को उनका असली चेहरा पता लग गया। पूनियां ने कहा कि सीएम गहलोत विधायकों को लेकर जैसलमेर भी बकरीद के दिन गए हैं। खुद ही उनको पहले बकरा मंडी बता रहे थे, तारीख भी 14 अगस्त को, जो कि पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस है, तो कई चीजों का बड़ा संयोग है जो कांग्रेस की नीति और नीयत को स्पष्ट कर रहा है।

पूनियां ने कहा कि गहलोत के जीवन में शायद ऐसा अवसर नहीं आया होगा कि उनको अपनी कही हुए बातें खुद को स्वीकार करनी पड़ रही हैं, अभी वह विधायकों को इधर से उधर होटलों में घुमा रहे हैं, उनको बाड़े में कैद कर रखा है, विधायकों को त्यौहार भी होटल में ही मनाने का मजबूर किया जा रहा है। कांग्रेस और सीएम गहलोत को याद दिलाना पड़ता है कि क्या कांग्रेस सरकार द्वारा देश पर थोपे गये आपातकाल को भूल सकते हैं, क्या आप अनुच्छेद 356 का दुरुपयोग करने वाले लोग नहीं हैं?

वो नैतिकता की बात करते हैं तो ऐसे में प्रदेश में लोग कोरोना में परेशान हो रहे हैं।

राजधानी से भागी सरकार, खौफ में पूरा राजस्थान : राजेंद्र राठाैड़
विधानसभा में प्रतिपक्ष के उपनेता राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि सीएम अशाेक गहलाेत कांग्रेस के विधायकाें काे बाड़ेबंदियाें से प्रताड़ित कर रहे हैं। जयपुर से जैसलमेर ले जाकर अब तक की सबसे ज्यादा दिनाें की बाड़ेबंदी से विधायक निराशा में है। उन्हाेंने कहा कि एसओजी व एसीबी जैसी सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल करने में माहिर गहलाेत काे ऐसी क्या दिक्कत या डर पैदा हाे गया था जाे तीन चार्टर लेकर जैसलमेर जाना पड़ा।

सीएम ने विधानसभा सत्र आहूत होने के साथ ही विधायकों का मोलभाव आसमान छू रहा है का बयान देकर जनप्रतिनिधियों, राज्य विधानसभा व लोकतंत्र के अपमान करने का दुस्साहस किया है, जिसे काले अध्याय के रूप में कभी भुलाया नहीं जा सकेगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें