पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Congress Protests In Rajasthan Against The Central Government Petrol Diesel Inflation Govind Singh Dotasara Targets The RSS

कांग्रेस के धरने में आरएसएस पर निशाना:बीवीजी कंपनी को भुगतान में सौदेबाजी के वीडियो में प्रचारक की मौजूदगी पर बोले डोटासरा- असली चेहरा बेनकाब, सार्वजनिक कार्यक्रमों में आने लायक नहीं होंगे

जयपुर2 महीने पहले
देशभर में महंगाई, बेरोजगारी और आर्थिक मंदी के विरोध में राजस्थान के सभी जिलों में धरना प्रदर्शन हुआ। जयपुर में अजमेर रोड पर धरने में कोरोना गाइड लाइन की धज्जियां उड़ी। सैंकड़ों लोग इकट्‌ठा हुए

पेट्रोल-डीजल और ईंधन की बढ़ती कीमतों, आर्थिक मंदी और बेरोजगारी के विरोध में कांग्रेस ने शुक्रवार को प्रदेश के सभी शहरों में एक घंटे का सांकेतिक धरना दिया। इसमें जिला कांग्रेस की तरफ से जयपुर में सभी 250 वार्डों में पेट्रोल पंपों के नजदीक धरने प्रदर्शन हुए। जिसमें जयपुर में सफाई करने वाली बीवीजी कंपनी के 276 करोड़ के भुगतान को लेकर सौदेबाजी के वायरल हुए वीडियो में आरएसएस के प्रचारक निंबाराम के नजर आने का मुद्दा भी जमकर उछला।

वायरल वीडियो को लेकर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि अगर ये वीडियो सच हुआ। तो इस आरएसएस का चाल, चरित्र और असली चेहरा देश और दुनिया के सामने आ जाएगा। मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि इनसे लोग नफरत करने लगेंगे। जो लोग हमें राष्ट्रवाद और राष्ट्रवादी होने का पाठ पढ़ाते है। अपने आप को राष्ट्रवादी संगठने बताने वाले लोग अगर इस तरह की भ्रष्टाचार की हरकतों में शामिल होंगे तो फिर क्या बचा है। डोटासरा ने कहा कि अगर उनका ऐसा चेहरा बेनकाब होता है तो मैं समझता हूं कि आने वाले दिनों में ये किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रमों में आने लायक नहीं रहेंगे।

जयपुर में पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों व महंगाई के मुद्दे पर धरने में शामिल हुए प्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेता
जयपुर में पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों व महंगाई के मुद्दे पर धरने में शामिल हुए प्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेता

सौदेबाजी करना बीजेपी की आदत, लेकिन आरएसएस के बड़े नेता का नाम आना दु:ख की बात

वहीं, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि नगर निगम ग्रेटर में सौदेबाजी का वीडियो वायरल होने पर कमाल हो गया। बाकी सब तो दलाली करो। पैसे मांगो। कोई दिक्कत नहीं है। बीजेपी वालों की यह आदत में है। लेकिन उनके बीच में आरएसएस के एक बहुत बड़े नेता का नाम आया। यह बहुत दुख की बात है।

प्रताप सिंह ने कहा कि जो लोग चाल चरित्र और चेहरे की बात करते है उस आरएसएस के नेता का फोटो वीडियो में नजर आया है। यह फोटो वीडियो वायरल होने के बाद आरएसएस को यह तय कर लेना चाहिए झूठ फरेब की राजनीति बंद करो। खाचरियावास ने कहा कि जब कोरोना काल में सेवा की जरुरत थी। जब आरएसएस के लोग और बीजेपी के नेता, कार्यकर्ता गायब हो गए। तब कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता जनता के बीच में सेवा करते नजर आए।

डोटासरा ने कहा- महंगाई के खिलाफ आंदोलन को गांव ढाणी तक ले जाएंगे, 2024 में मोदी सरकार का सूपड़ा साफ करेंगे
कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा व परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने पेट्रोल और ईंधन की बढ़ती कीमतों पर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए महंगाई वाली सरकार बताया। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार पेट्रोल डीजल और ईंधन की दरों पर काबू करने के बजाए धर्म के नाम पर लड़ाई करवाने में लगी हुई है। जनता महंगाई से परेशान है। लेकिन इन सरकार के कानों पर जूं नहीं रेंग रही है। महंगाई के खिलाफ इस आंदोलन को हम प्रदेश के सभी गांव ढाणी तक लेकर जाएंगे। महंगाई कम करवाकर रहेंगे और 2024 में मोदी सरकार का सूपड़ा साफ करके रहेंगे।

जयपुर में अजमेर रोड पर कांग्रेस के धरने में संबोधित करते प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा
जयपुर में अजमेर रोड पर कांग्रेस के धरने में संबोधित करते प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा

धरना प्रदर्शन में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की पालना, डोटासरा ने माफी मांगी
बुधवार को अजमेर रोड पर आयोजित धरने में सैंकड़ों की संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता इकट्‌ठा हुए। वह भी तब जबकि मोडिफाइड लॉकडाउन 2.0 में खुद सरकार ने धरना प्रदर्शन और सभाओं पर रोक लगाई है। इस पर गोविंद सिंह डोटासरा ने बोलते हुए कहा कि महंगाई से त्रस्त कार्यकर्ताओं का ऐसा जुनून था कि खुद को धरने में शामिल होने से नहीं रोक सके। इसलिए धरने में काफी लोग इकट्‌ठा हो गए। इसके लिए वे माफी भी चाहते है।

डोटासरा ने यह भी कहा कि धरने में भीड़ नहीं हो। इसलिए उन्होंने पहले से यह उजागर नहीं किया था कि वे खुद कौन से धरने में शामिल होने वाले है। मैंने सभी नेताओं से भी बातचीत में यही कहा कि जो आपके पास का पेट्रोल पंप है। आप वहां धरना प्रदर्शन में इकट्‌ठा हो जाइए। प्रताप सिंह खाचरियावास ने यह कहा कि हम कोरोना प्रोटोकोल की पालना कर रहे है। इसलिए एक जगह धरना करने के बजाए जयपुर के सभी 250 वार्डों में धरना दे रहे है।

अजमेर रोड पर धरने प्रदर्शन में प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, मंत्री बीडी कल्ला, मंत्री भजनलाल जाटव, उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी, महापौर मुनेश गुर्जर, कांग्रेस नेता धर्मेंद्र सिंह राठौड़, पार्षदों सहित कई बड़े दिग्गज नेता शामिल हुए।

खबरें और भी हैं...