• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Congress Seva Dal Raised Slogans Against The Central Government By Blowing Conch Shells And Casks, Demonstrated In Front Of BJP Office, BJP Workers Clashed With Police

ऊंट गाड़ी पर प्रदर्शन, सिलेंडर की शवयात्रा:कांग्रेस सेवादल ने शंख व पीपा बजाकर केंद्र के खिलाफ की नारेबाजी, भाजपा ऑफिस के सामने बैरिकेड पर चढ़े, भाजपाइयों की पुलिस से नोकझोंक

जयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भाजपा कार्यालय के सामने से गैस सिलेंडर की शवयात्रा निकालते कांग्रेस सेवादल के कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
भाजपा कार्यालय के सामने से गैस सिलेंडर की शवयात्रा निकालते कांग्रेस सेवादल के कार्यकर्ता।

बढ़ती महंगाई को मुद्दा बनाते हुए कांग्रेस ने राजस्थान में आंदोलन तेज कर दिया है। जयपुर में कांग्रेस सेवा दल ने महंगाई को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ ऊंट गाड़ी के साथ प्रदर्शन किया। साथ ही, रसोई गैस सिलेंडर की शवयात्रा निकाल कर बढ़ती कीमतों का विरोध जताया। बनीपार्क से लेकर 22 गोदाम सर्किल तक शंख और पीपा बजाकर मार्च निकाला। इतना ही नहीं, भाजपा कार्यालय के सामने रुक कर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड पर चढ़कर विरोध जताया। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता भी सामने आ गए। कार्यालय के सामने शवयात्रा के रुकने का विरोध किया। मामला गरमाता देख पुलिस ने सेवादल के कार्यकर्ताओं को आगे निकाल दिया। इसके बाद भाजपाइयों से पुलिस की नोकझोंक हो गई।

जयपुर में शवयात्रा निकाल कर प्रदर्शन करते कांग्रेस सेवादल कार्यकर्ता।
जयपुर में शवयात्रा निकाल कर प्रदर्शन करते कांग्रेस सेवादल कार्यकर्ता।

केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी

कांग्रेस सेवा दल के प्रदेशाध्यक्ष हेम सिंह शेखावत ने कहा कि रोजाना पेट्रोल-डीजल के रेट बढा़ए जा रहे हैं। महंगाई की मार से जनता त्रस्त है। कांग्रेस सेवा दल ने बनीपार्क से पेट्रोल-डीजल व गैस की कीमतें बढ़ने को लेकर ऊंट गाड़ी पर पैदल मार्च निकाला। अर्थी सजा कर सिलेंडर को रखा गया था। शंख बजाकर पीपे बजाए गए। केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। पैदल मार्च में काफी संख्या में महिला कार्यकर्ता भी ऊंट गाड़ी पर नारेबाजी कर रही थीं। हाथों में महंगाई के विरोध की तख्तियां लगी हुई थीं।

भाजपा कार्यकर्ताओं की पुलिस से हुई नोकझोंक।
भाजपा कार्यकर्ताओं की पुलिस से हुई नोकझोंक।

भाजपा कार्यालय के सामने हंगामा

विरोध-प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस सेवा दल के कार्यकर्ता भाजपा कार्यालय के सामने पहुंच गए। जैसे ही आगे चल रहे ऑटो को रोका, पुलिस ने धक्का देकर आगे बढ़ा दिया। पीछे तीन ऊंट गाड़ी भी चल रही थीं। कांग्रेस कार्यकर्ता ऊंट गाड़ी से उतर कर नीचे आ गए और नारेबाजी करने लग गए। कुछ कार्यकर्ता बैरिकेड पर चढ़ कर हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने इनको रोका और आगे बढ़ने को कहा। गेट पर भारी पुलिस बल पहले ही तैनात था। गेट के सामने रस्सा बांध दिया गया था। पुलिसकर्मियों ने कार्यकर्ताओं को समझाया। इसके बाद 22 गोदाम तक पैदल मार्च निकाला।

कांग्रेस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं को समझाती पुलिस।
कांग्रेस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं को समझाती पुलिस।

बैरिकेड गिराए

भाजपा कार्यालय के सामने कांग्रेस सेवा दल के प्रदर्शनकारियों के पहुंचते ही भाजपाई बाहर आ गए। उन्होंने गेट के सामने रस्सा बांध कर बैरिकेड लगाने का विरोध किया। भाजपा युवा मोर्चा के सदस्य विक्रम सिंह शेखावत ने कहा कि कांग्रेस सेवादल सीएम हाउस के सामने प्रदर्शन करे। पूरे देश में राजस्थान में ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें ज्यादा हैं। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से कहा कि भाजपा कार्यालय के गेट को क्यों बंद किया गया? तभी भाजपा युवा मोर्चा के नरेंद्र पिलानिया सड़क पर खड़े बैरिकेड को लात मार कर गिरा दिया। इससे पुलिस अधिकारियों और कार्यकर्ताओं के बीच नोकझोंक भी हो गई। काफी विरोध हुआ तो पुलिस ने वहां से बैरिकेड हटाए। इस दौरान किसान माेर्चा से करतार जाट, लोकेश सैनी, विक्रम सैनी सहित काफी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता पहुंच गए थे।

खबरें और भी हैं...