पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Congress Tractor Rally With Farmers On January 26, Target To Bring 100 Tractors To Every MLA Rally

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन में कांग्रेस:26 जनवरी को किसानों के साथ कांग्रेस की भी ट्रैक्टर रैली, हर विधायक को 100 ट्रैक्टर के साथ पहुंचने का टारगेट

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में 26 जनवरी को किसानों के साथ कांग्रेस ने भी ट्रैक्टर रैली में निकालने का फैसला किया है। फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में 26 जनवरी को किसानों के साथ कांग्रेस ने भी ट्रैक्टर रैली में निकालने का फैसला किया है। फाइल फोटो
  • ट्रैक्टर रैली में कांग्रेस का झंडा नहीं लगाने के निर्देश, तिरंगा झंडा लगेगा
  • रैली में शामिल होने राहुल गांधी आ सकते हैं शाहजहांपुर बॉर्डर

केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में 26 जनवरी को किसानों के साथ कांग्रेस ने भी ट्रैक्टर रैली में निकालने का फैसला किया है। ट्रैक्टर रैली में कांग्रेस के झंडे की जगह तिरंगा लगाया गया। प्रदेश कांग्रेस ने छह जिलों के विधायकों, जिला प्रभारियों और नेताओं को कल शाम तक ट्रैक्टर लेकर कोटपूतली पहुंचने के निर्देश दिए हैं। 26 जनवरी को सुबह कोटपूतली से कांग्रेस नेता ट्रैक्टर रैली लेकर शाहजहांपुर बॉर्डर रवाना होंगे। हर विधायक को 100 ट्रैक्टर के साथ रैली में आने का टारगेट दिया गया है। 26 को राहुल गांधी का भी ट्रैक्टर रैली में आने का कार्यक्रम बन सकता है।

किसान ट्रैक्टर रैली के लिए अलवर, भरतपुर, सीकर, झुंझुनूं,जयपुर, चूरू जिलों के नेताओं को ज्यादा टारगेट दिए गए हैं। किसान आंदोलन का कांग्रेस शुरू से समर्थन कर रही है, लेकिन ग्राउंड जीरो पर आंदोलन में कांग्रेस कहीं नजर नहीं आ रही थी। राजस्थान में वामपंथी दलों से जुड़े किसान संगठन भारतीय किसान सभा, किसानों के अन्य संगठन और हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी के कार्यकर्ता ही शाहजहांपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन में शामिल हो रहे हैं।

पार्टी के रणनीतिकारों ने सुझाव दिया है कि कांग्रेस को भी किसान आंदोलन में ग्राउंड जीरो पर मौजूदगी दिखानी चाहिए, इसके बिना राजनीतिक मैसेज नहीं जाएगा। इसके बाद कांग्रेस ने रणनीति के तहत किसान ट्रैक्टर रैली में शामिल होने का कार्यक्रम बनाया है। किसानों के साथ दिखने के लिए कांग्रेस ने 26 जनवरी की किसान ट्रैक्टर रैली में सक्रिय रूप से भाग लेने का फैसला किया।

पिछले दिनों कांग्रेस की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा के बाद 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली निकालने का फैसला किया गया। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा, कांग्रेस हर मोर्चे पर किसानों के साथ है। राजस्थान के किसान भी ट्रैक्टर के साथ में कूच करेगा। 25 जनवरी को राजस्थान से जाएंगे और 26 को ट्रैक्टर रैली में शामिल होंगे।

कांग्रेस 26 जनवरी की किसान ट्रैक्टर रैली में खुद का बैनर, झंडा इस्तेमाल करने की बजाए इसे किसान रैली का रूप देना चाहती है, इसी वजह से ट्रैक्टरों पर तिरंगा झंडा लगाया जाएगा। कांग्रेस का अग्रिम संगठन कांग्रेस सेवादल जरूर घोषित रूप से किसान ट्रैक्टर रैली में शामिल हो रहा है। कांग्रेस सेवादल की किसान ट्रैक्टर रैली को कल दोपहर 2 बजे प्रदेश सेवादल मुख्यालय से रवाना किया जाएगा। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सेवादल की ट्रैक्टर रैली को शाहजहांपुर बॉर्डर के लिए रवाना करेंगे।

26 को राहुल गांधी के शाहजहांपुर बॉर्डर आने की संभावना
26 जनवरी को शाहजहांपुर बॉर्डर पर किसान ट्रैक्टर रैली में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शामिल हो सकते हैं। राहुल गांधी के संभावित दौरे को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है। इसके लिए शाहजहांपुर बॉर्डर के पास हैलीपेड भी तैयार करवाया गया है।

हालांकि अभी तक प्रदेश कांग्रेस के पास कोई आधिकारिक कार्यक्रम नहीं आया है, लेकिन आखिरी वक्त पर राहुल गांधी का दौरा तय होने की संभावनाओं को देखते हुए कांग्रेस नेताओं ने तैयारियां कर रखी हैं। राहुल गांधी का दौरा तय होने पर 26 को सीएम अशोक गहलोत, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित सभी वरिष्ठ नेता और मंत्री भी किसान ट्रैक्टर रैली में पहुंचेंगे।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें