पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आदर्श नगर के बाद एक और विवाद:बगरू में वैक्सीनेशन पर विवाद, निर्धारित सूची के अलावा दूसरे लोग भी पहुंचे

जयपुर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वैक्सीन की कमी और महामारी के तांडव ने इस सुरक्षा कवच की मारामारी को और बढ़ा दिया है। आदर्श नगर में विधायक रफीक खान से जुड़े विवाद के बाद शनिवार को बगरू सेंटर पर वैक्सीनेशन को लेकर फिर राजनीति गरमा गई।

यहां नगर पालिका की ओर से जारी सूची (जिसमें परचून, आटा चक्की, सब्जी, मेडिकल स्टोर वाले) के चलते जो वैक्सीनेशन किया जा रहा था, उससे अलग कुछ और लोग भी मौके पर पहुंच वैक्सीन की मांग करने लगे। विवाद बढ़ गया तो मेडिकल स्टाफ के लिए मुसीबत बढ़ गई।

आखिरकार पुलिस को बुलाकर लाइनें लगाई गई और दोनों पक्षों की लाइन में से वैक्सीनेशन किया गया। करीब 200 वैक्सीन लगाने के बाद भी लोग बच गए। आरसीएचओ डॉ. पुष्पा चौधरी ने कहा कि डिपार्टमेंट की गाइडलाइन के मुताबिक जो लिस्ट मिली, उसका वैक्सीनेशन था, लेकिन और लोगों के आने से विवाद बढ़ गया।

दो सप्ताह से केवल स्पेशल सेशन
फ्रंटलाइन स्टाफ के बाद दो सप्ताह से ज्यादातर वैक्सीनेशन विभागों के लिए किया गया है। कहने को तो ब्लॉक स्तर पर 18 प्लस का वैक्सीनेशन शुरू किया है, लेकिन उसमें भी प्रतिदिन केवल 200 डोज मिलती है।

ऑनस्पॉट से झंझट और बढ़ा
ब्लॉक स्तर पर ऑन-स्पॉट वैक्सीनेशन को लेकर परेशानियां देखने को मिल रही है। पहले समस्या थी कि ब्लॉक के वैक्सीनेशन में शहर वाले बाजी मार जाते हैं, अब हो यह रहा है कि लोग पहले ही साइट पर पहुंच जाते हैं।

खबरें और भी हैं...