पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदेश प्रभारी अविनाश की भूमिका पर भी सवाल:सत्ता और संगठन में तालमेल नहीं बना पाई समन्वय समिति, दोनों गुट नहीं साध पाए जिम्मेदार

जयपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजस्थान के देश प्रभारी अविनाश पांडे (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
राजस्थान के देश प्रभारी अविनाश पांडे (फाइल फोटो)

प्रदेश में सत्ता एवं संगठन में तालमेल बनाए रखने के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आठ सदस्यीय समन्वय समिति का गठन भी किया था। समिति की फरवरी में एक बैठक भी हुई, लेकिन छह महीने के भीतर ही पार्टी में फूट पड़ गई। इसको लेकर प्रभारी सचिव को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं कि वे दोनों गुटों में तालमेल नहीं रख सके। 

कांग्रेस में आपसी विवाद उसी समय शुरू हो गया था जब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को बनाया गया था। एक साल तक जब सत्ता एवं संगठन में सामाजंस्य नहीं बैठा तो सोनिया गांधी ने इसी साल जनवरी में प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे की अध्यक्षता में आठ सदस्यीय समन्वय समिति बनाई। इसमें सीएम और प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट के साथ हरीश चौधरी, मास्टर भंवरलाल, हेमाराम चौधरी, दीपेंद्र सिंह शेखावत एवं महेंद्रजीत सिंह मालवीय को शामिल किया गया था।

फरवरी में समिति की पहली बैठक भी हुई। लगा सब कुछ ठीक हो जाएगा, लेकिन दोनों गुटों में सहमति नहीं बन सकी। आज स्थितियां सामने है कि पायलट की की अगुवाई में एक गुट दूसरी राह पकड़ चुका है। विरोधी गुट में पायलट सहित तीन विधायक समन्वय समिति के सदस्य रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें