पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टूरिज्म ठप:टूरिस्ट सीजन पर कोरोना इफेक्ट होटलों के टैरिफ 30% तक कम, पहले होटल नहीं मिलते थे, अब टूरिस्ट नहीं

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीजन फीका निकला तो ‘स्पेशल डेज’ को भुनाने के लिए स्कीमें

अक्टूबर से शुरू होने वाले टूरिज्म के साथ ही कोरोना भी पीक पर आ गया। इससे रहे-सहे पावणों के पांव भी ठिठक गए। जो सितारा होटलें अब तक खास लोगों की अप्रोच में हुआ करती थी, वो आम तक आ गईं। शहर में ही जहां इन दिनों टूरिज्म के साथ शादियों के चलते कमरे मिलना मुश्किल थे, वो होटलें अब गिन गिन के टूरिस्ट की बुकिंग ढूंढ रही हैं।

पधारो म्हारे होटल के लिए पीक सीजन में 20 प्रतिशत छूट के साथ ही ब्रेकफास्ट, एक्स्ट्रा बैड जैसे आकर्षक ऑफर दिए जा रहे हैं। दूसरी ओर अब राजस्थान पर्यटन विकास निगम ने भी अपने खालीपन को दूर करने के लिए सभी होटल यूनिटों में 30 प्रतिशत तक दरें कम कर दी हैं। ये आदेश तत्काल प्रभाव से लागू करने के आदेश हैं, ताकि आगामी क्रिसमस, नववर्ष पर्यटकों को रिझाया जा सके।
एडवांस बुकिंग वालों को भी फायदा मिलेगा
आरटीडीसी होटलों में दरों की कमी का लाभ उन पर्यटकों को भी मिलेगा, जिन्होंने एडवांस बुकिंग करा रखी है। जानकारी हो कि हाल ही में निगम ने डूंगरपुर में गुजरात सीमा पर स्थित रतनपुर यूनिट और सीकर में फतेहपुर यूनिट को भी फिर से शुरू किया है। इसके अलावा स. माधोपुर, मा. आबू, उदयपुर आदि यूनिटों में भी पर्यटकों की रौनक देखने को मिल रही है।
अब अच्छी सर्विस और हालात का इंतजार

आरटीडीसी की यूनिटें अच्छी लोकेशन पर हैं। साथ ही कई यूनिटों की हेरिटेज में होने से खूबसूरती देखते ही बनती है, लेकिन चैलेंज मेंटिनेंस और सर्विस का है। बजट में तीन होटलों के लिए जो घोषणा हुई, वो अरेंज नहीं हो पाया। सर्विस को लेकर पर्यटक हमेशा से दुखी होते रहे हैं। बहरहाल इस दिशा में सुधार की पहल हो रही है।

कोविड के चलते निजी और प्रतिष्ठित होटल समूहों ने ही अपने दरें काफी कर दी, ऐसे में पर्यटन निगम प्रबंधन ने भी इस दिशा में पहल करते हुए 30 प्रतिशत तक बड़ी छूट ऑफर की है। इस कमी का सर्विस पर कोई असर नहीं होगा, बल्कि इसमें निरंतर सुधार की पहल कर रहे हैं। साथ ही प्रचार-प्रसार के लिए प्रभावी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser