पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना इफैक्ट:कोरोना ने होल्ड की जयपुर की 20 नई फ्लाइट्स, 37 को ही मिल रहा ‘आसमां’

जयपुर12 दिन पहलेलेखक: शिवांग चतुर्वेदी
  • कॉपी लिंक

28 मार्च से लागू हुए समर शेड्यूल में जयपुर एयरपोर्ट से एयरलाइंस ने मई माह में 20 नई फ्लाइट शुरू करने का प्रस्ताव दिया था। इनमें से 15 फ्लाइट 1 मई से जबकि 5 फ्लाइट अलग-अलग दिनों में शुरू होनी प्रस्तावित थीं। ये फ्लाइट 15 नए शहरों के लिए शुरू होने जा रही थी। इसके अलावा आधा दर्जन ऐसे शहरों के लिए भी फ्लाइट शुरू होनी प्रस्तावित थी, जिनके लिए पहले से फ्लाइट चल रही हैं।

नए शहरों में राजकोट, नागपुर, पटना और बागडोगरा ऐसे शहर हैं, जिनके लिए जयपुर से पहले कभी हवाई सेवाएं संचालित नहीं हुई हैं। धर्मशाला और वडोदरा के लिए भी पहली सीधी फ्लाइट शुरू होना प्रस्तावित थी। इन शहरों के जुड़ने से जयपुर एयरपोर्ट से कुल फ्लाइट संचालन 61 हो सकता था। दरअसल समर शेड्यूल में 41 फ्लाइट चलनी थी, लेकिन कोरोना केस बढ़ने से पिछले 1 माह में 4 फ्लाइट बंद हो चुकी हैं।

रोजाना रद्द हो रही हैं 6 से अधिक फ्लाइट्स
जिन फ्लाइट्स के संचालन के लिए एयरलाइंस ने शेड्यूल लिया हुआ है, कम यात्रीभार के चलते वे फ्लाइट भी संचालित नहीं हो पा रही हैं। जयपुर एयरपोर्ट से पिछले 4 दिनों से रोजाना एक दर्जन से ज्यादा फ्लाइट रद्द हो रही हैं। बुधवार को भी एयरपोर्ट से 15 फ्लाइट रद्द हुई हैं। बुधवार को केवल 22 फ्लाइट ही संचालित हुई हैं।

ऐसे में यदि कोरोना संक्रमण नियंत्रण में नहीं आया तो आने वाले दिनों में फ्लाइट्स की संख्या और भी कम हो सकती है। 28 अप्रैल को बैंगलुरु, 1 मई को पटना, बागडोगरा, राजकोट, अहमदाबाद, सूरत, वड़ोदरा, चेन्नई, चंडीगढ़, दिल्ली, सूरत, अहमदाबाद, नागपुर, गुवाहाटी, 2 से धर्मशाला, 8 से हैदराबाद और 23 मई से कोलकाता के लिए फ्लाइट शुरू होनी थी। जो अब शुरू नहीं होंगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें