पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही पड़ सकती है भारी:15 दिसंबर के बाद कोरोना की दूसरी लहर, ऐसे में अभी मास्क ही वैक्सीन, जयपुर में 315 नए रोगी, एक मौत

जयपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अक्टूबर माह में एक से 15 अक्टूबर तक 5803 पॉजिटिव मरीज मिले थे। - Dainik Bhaskar
अक्टूबर माह में एक से 15 अक्टूबर तक 5803 पॉजिटिव मरीज मिले थे।
  • मरीजों की संख्या में कमी होने की रफ्तार अब भी चिंताजनक

राजधानी में संक्रमित मरीजों का ग्राफ लगातार घट रहा है। और एक्टिव केसेज कम हो रहे है। लेकिन बाहर निकलने पर मास्क नहीं लगाना और सोशल डिस्टेसिंग की पालना नहीं करना जैसी लापरवाही से संक्रमित हो सकते है। बिना लक्षण या लक्षण होने वाले मरीजों को तुरन्त डॉक्टर की सलाह लेकर जांच कराएं। डॉक्टरों के अनुसार 15 दिसंबर के बाद कोरोना की दूसरी लहर आ सकती है। ऐसे में अभी मास्क ही वैक्सीन है।

अक्टूबर माह में एक से 15 अक्टूबर तक 5803 पॉजिटिव मरीज मिले थे। जबकि 16 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक 5605 मामले आए है। यानि 15 दिन में 200 मरीजों की संख्या कम होना अच्छी स्थिति नहीं है। स्थिति और बिगड़ सकती है। इसलिए हरेक तरह से बचाव ही उपाय है। सोमवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार जयपुर में 315 नए संक्रमित में से एक की मौत हुई है। और 411 मरीज ठीक होकर गए है।
हकीकत
पॉजिटिव 34028
डेथ 376
रिकवर 29715
डिस्चार्ज 29715
एक्टिव 3937
(अब तक जयपुर के आंकड़े)
नए हॉट-स्पॉट : नए हॉट-स्पॉट बन रहे क्षेत्रों में सी-स्कीम, सिविल लाइंस, अजमेर रोड़, सीकर रोड़, मुरलीपुरा, बनीपार्क, अंबाबाड़ी, दुर्गापुरा, जवाहर नगर आदि। इसके अलावा मालवीय नगर, मानसरोवर, झोटवाड़ा, सांगानेर, विद्याधर नगर।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें