पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जयपुर डिस्कॉम प्रबंधन की सख्ती - हर दफ्तर में हो एन-95 मास्क व सेनेटाइजर

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आवश्यक सेवाओं में होने के बावजूद मास्क, सेनेटाइजर उपलब्ध नहीं थे, एमडी ने मांगी अधीक्षण अभियंताओं से रिपोर्ट

(श्यामराज शर्मा) जयपुर। प्रदेश के छोटे शहरों, कस्बों व ग्रामीण इलाकों में तैनात बिजली कर्मचारियों को मास्क व सेनेटाइजर नहीं होने की शिकायतों को जयपुर डिस्कॉम प्रबंधन ने गंभीरता से लिया है। डिस्कॉम एमडी एके गुप्ता ने सभी अधीक्षण अभियंताओं व एक्सईएन से तत्काल मुख्यालय में रिपोर्ट भिजवाने को कहा है।


प्रबंध निदेशक की सख्ती के बाद एक्सईएन व एईएन ने मास्क लगाए कर्मचारियों की फोटों भेजी है। हालांकि ज्यादातर फोटो अलग अलग तरह के मास्क है। ऐसे में कर्मचारियों के खुद के स्तर पर मास्क व सेनेटाइजर का इंतजाम करने के आरोपों की जांच करवाई जा रही है। डिस्कॉम एमडी एके गुप्ता ने निर्देश दिए है कि हर कर्मचारी की सेहत के लिए मास्क व सेनेटाइजर का इंतजाम आवश्यक रूप से किया जाए। इसके साथ ही हर दफ्तर को सेनेटाइज करवाया जाए।

दान दाताओं से बंटवाए और बिल पेश किया
कर्मचारी संगठनों की शिकायतें है कि डब्ल्यूएचओ की गाइडलाइन के अनुसार कोरोना से बचाव के लिए एन-95 मास्क होना चाहिए और अच्छी क्वालिटी का सेनेटाइजर हो। लेकिन ज्यादातर एईएन ने दानदाताओं से दिया मास्क व सेनेटाइजर बंटवा दिया।


प्रबंधन की संख्ती के बाद कई एईएन ने फर्जी बिल बनवा कर पेश कर दिया। इसकी जांच होनी चाहिए। उन्होने कहा कि प्रबंधन की रिपोर्ट के बाद ज्यादातर एईएन ने फोटो भेजी है। जिसमें एईएन ने तो एन-95 मास्क लगा रखा है और कर्मचारियों को घटिया क्वालिटी का मास्क दे रखा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें