जयपुर में दो और ओमिक्रॉन के संदिग्ध मिले:यूक्रेन से आई युवती कोरोना पॉजिटिव; आदर्श नगर में एक अन्य सदस्य भी संक्रमित

जयपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जयपुर में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के 9 मरीज मिलने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। जयपुर में सोमवार सुबह एयरपोर्ट पर पहुंची एक युवती भी कोरोना पॉजिटिव मिली है। हाई रिस्क कंट्री यूक्रेन से आई है। युवती को RUHS में भर्ती कराया गया है। आदर्श नगर में जिस परिवार के 5 सदस्य ओमिक्रॉन पॉजिटिव मिले हैं, उनका एक और सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिला है। इन दोनों संदिग्ध मरीजों का सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग जांच के लिए भेजा गया है।

मेडिकल एंड हेल्थ डिपार्टमेंट के अधिकारियों के मुताबिक, एयर अरेबिया से जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंची युवती जांच में पॉजिटिव मिली। इसके बाद उसे प्रशासन ने RUHS भिजवाया। यहां उसका RTPCR टेस्ट करवाया गया है। आदर्श नगर में जिस परिवार के 5 सदस्य नए वैरिएंट से पॉजिटिव मिले हैं, उसी परिवार का एक अन्य सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। इसकी रिपोर्ट सोमवार सुबह प्रशासन को मिली। इसके बाद प्रशासन संक्रमित मरीज को संदिग्ध मानते हुए RUHS में शिफ्ट किया है। साथ ही, जीनोम सिक्वेंसिंग जांच के लिए सैंपल भेजा गया है।

राजस्थान में मिले ओमिक्रॉन के 9 केस:दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक ही परिवार के 4 लोग, संपर्क में आए 5 रिश्तेदारों की रिपोर्ट पॉजिटिव

ओमिक्रॉन के लिए कितना तैयार है राजस्थान:तीसरी लहर से निपटने के लिए 300 ICU समेत 1200 ऑक्सीजन सपोर्ट बेड तैयार

राजस्थान आ गया ओमिक्रॉन, एक्सपर्ट से जानें कैसे बचें:घातक है नया वैरिएंट, डबल डोज ले चुके लोग भी इसे हल्के में न लें