जयपुर में कोरोना के आज 45 केस:कल के मुकाबले केसों में आई 29 फीसदी की कमी; 1 फीसदी से ऊपर हुई पॉजिटिविटी रेट

जयपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

राजधानी जयपुर में आज कोरोना के 45 केस मिले हैं। ये शुक्रवार के मुकाबले 29 फीसदी कम है। कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए सरकार ने टेस्ट की संख्या में भी इजाफा किया है। राज्य के सभी जिलों में टेस्टिंग की संख्या 6 हजार से बढ़कर 7800 के ऊपर हो गई है। वहीं, टेस्ट पॉजिटिविटी रेट भी अब 1 फीसदी से ऊपर रहने लगी है।

जयपुर सीएमएचओ से जारी रिपोर्ट को देखे तो आज सबसे ज्यादा 8 केस मालवीय नगर एरिया में मिले है। इसके अलावा टोंक रोड पर 6 केस, सी-स्कीम एरिया में 4, वैशाली नगर, जगतपुरा में 3-3, मानसरोवर, आमेर में 2-2 और खातीपुरा, जौहरी बाजार, गांधी नगर, गलता गेट, अजमेर रोड, सांगानेर, सोडाला, टोंक फाटक समेत दूसरी जगहों पर एक-एक केस मिला है। इससे पहले शुक्रवार को जयपुर में 63 केस मिले थे। जयपुर शहर के अलावा अब धीरे-धीरे एक-एक केस जिले के ग्रामीण अंचल में भी मिलने शुरू हो गए है।

1 फीसदी से ऊपर हुई टेस्ट पॉजिटिविटी रेट
राजस्थान की बात करें तो यहां टेस्ट पॉजिटिविटी रेट 1 फीसदी से ऊपर पहुंच गई। पिछले एक सप्ताह की संक्रमण दर 1.22 फीसदी है, जो देश में 7वें नंबर पर है। यह दर देश की औसत पॉजिटिविटी रेट से भी 0.44 फीसदी ज्यादा है। देश में सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट मिजोरम में 7.92 फीसदी है, जबकि दूसरा नंबर पर दिल्ली में 5.79 और तीसरे नंबर पर केरल में 4.68 फीसदी होती है।

केस के मामले में 7वें नंबर पर है राजस्थान
कोरोना केसों के मामले में राजस्थान देश में 7वें नंबर पर है। कल पूरे देश में सबसे ज्यादा केस 1656 दिल्ली में मिले थे, जबकि राजस्थान में 85 केस मिले थे। इसके अलावा हरियाणा में 582, केरल में 400, उत्तर प्रदेश में 320, महाराष्ट्र में 205 और कर्नाटक में 181 मरीज मिले थे।