जयपुर में कोरोना के केस फिर बढ़े:जिले में आज 57 नए मरीज मिले, राज्य में एक्टिव केस की संख्या 500 से अधिक हुई

जयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जयपुर में आज कोरोना के केसों में इजाफा हुआ है। जिले में पिछले 24 घंटे के अंदर 57 नए केस मिले है, जबकि एक दिन पहले रविवार को जिले में कोरोना 15 केस मिले थे। पिछले 5 दिन में दूसरा बार ऐसा है, जब 50 से ज्यादा मरीज मिले है। इससे पहले 11 मई को भी इतने ही मरीज एक दिन में थे।

जयपुर सीएमएचओ से जारी रिपोर्ट के मुताबिक आज सबसे ज्यादा 10 केस मानसरोवर में मिले है। मालवीय नगर, सांगानेर और सोडाला में 6-6 केस, विद्याधर नगर में 4, जवाहर नगर, वैशाली नगर में 3-3, टोंक रोड, जगतपुरा, अजमेर रोड पर 2-2 और जौहरी बाजार, महेश नगर, एमडी रोड, मुरलीपुरा समेत कुल 13 जगहों पर एक-एक केस मिला है। जयपुर में 57 केस मिलने के बाद अब राज्य में एक्टिव केसों की संख्या एक बार फिर 500 के पार हो गई।

एक सप्ताह में 294 केस
जयपुर में कोरोना के केस की संख्या में पिछले कुछ दिनों से उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। पिछले सात की रिपोर्ट देखे तो पूरे जिले में 294 मरीज मिल चुके है। हालांकि राहत की बात ये है कि इनमें अधिकांश मरीज सामान्य लक्षण वाले है और कोई गंभीर नहीं है। पिछले 7 दिन में दो बार ऐसा समय भी रहा जब एक दिन में केस 50 से ज्यादा मिले।

राज्य में औसत संक्रमण दर 1 फीसदी से ऊपर
राज्य में भले ही पिछले दिनों से कोरोना के केस कुछ बढ़े हो, लेकिन स्थिति अभी कंट्रोल में है। पिछले एक सप्ताह की औसत टेस्ट पॉजिटिविटी रेट भी 1.17 फीसदी है, जबकि रिकवरी रेट 99 फीसदी से ऊपर है।