पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अलर्ट:काॅलाेनियाें के पट्टे और नक्शे निगम अब ऑनलाइन करेगा

जयपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहरवासियाें काे धाेखाधड़ी की घटनाओं से बचाने के लिए नगर निगम ग्रेटर मुख्यालय ने बड़ा कदम उठाया है। अब लाेगाें काे पट्टे और नक्शे की प्रति लेने के लिए निगम के अफसराें के पास भी चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। दरअसल नगर निगम द्वारा जेडीए और हाउसिंग बाेर्ड की हैंडओवर की गई 350 से ज्यादा काॅलाेनियाें की पत्रावलियाें काे ऑनलाइन किया जाएगा।

इन काॅलाेनियाें में स्थित सभी मकान और भूखंड़ाें के पट्टाे व अनुमाेदित मानचित्र सहित गृह निर्माण समितियाें के मूल रिकाॅर्ड और सदस्य सूची काे ऑनलाइन किया जाएगा। इसके लिए नगर निगम ने तैयारियां शुरू कर दी है। रिकाॅर्ड ऑनलाइन हाेने से पीड़ित लाेग धाेखाधड़ी के शिकार हाेने से पहले ही जांच पड़ताल करके बच सकेंगे।

डिप्टी रजिस्ट्रार डॉ. सुरेश मीणा का कहना है कि ऑनलाइन सिस्टम हाेने से आमजन काे काफी सहुलियत मिलेगी। क्याेंकि हैंडओवर की गई सभी काॅलाेनियाें के दस्तावेजाें काे ऑनलाइन कर दिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser