दी बार एसोसिएशन जयपुर के चुनाव सम्पन्न:काउंटिंग आज, 92 उम्मीदवारों की किस्मत को होगा फैसला

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दी बार एसोसिएशन, जयपुर के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व महासचिव सहित अन्य पदों व कार्यकारिणी सदस्य के 2021 के वार्षिक चुनाव सोमवार को शांतिपूर्वक तरीके से सम्पन्न हुए। - Dainik Bhaskar
दी बार एसोसिएशन, जयपुर के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व महासचिव सहित अन्य पदों व कार्यकारिणी सदस्य के 2021 के वार्षिक चुनाव सोमवार को शांतिपूर्वक तरीके से सम्पन्न हुए।

दी बार एसोसिएशन, जयपुर के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व महासचिव सहित अन्य पदों व कार्यकारिणी सदस्य के 2021 के वार्षिक चुनाव सोमवार को शांतिपूर्वक तरीके से सम्पन्न हुए। चुनाव संचालन समिति के सदस्य राजेश पारीक व दिनेश यादव ने बताया कि चुनाव में 10,082 मतदाताओं में से 5,633 ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।

चुनाव की मतगणना मंगलवार को सुबह दस बजे से इलेक्ट्रोनिक प्रणाली से की जाएगी। दोपहर 3 से 4 बजे के दौरान परिणाम आने शुरू हो जाएंगे और शाम तक सभी परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। चुनाव में अध्यक्ष, महासचिव और उपाध्यक्ष सहित अन्य पदों के साथ ही कार्यकारिणी के सदस्यों के लिए कुल 92 उम्मीदवार मैदान में है।

धीमी हुई मतदान की शुरुआत
एसोसिएशन के चुनाव में मतदान सुबह आठ बजे से शुरू हुआ और शुरुआत के पांच घंटों में 25 प्रतिशत भी मतदान नहीं हुआ। बाद में दो बजे बाद मतदान में तेजी आई और दोपहर साढ़े तीन बजे तक करीब 3500 मतदाताओं ने मतदान कर लिया था। चुनाव समय खत्म होने तक 5,633 मतदाताओं ने ही मतदान किया। चुनाव में करीब 56 फीसदी मतदान ही हुआ।

प्रत्याशियों के समर्थकों ने दिनभर चुनावी माहाैल बनाए रखा। कोर्ट के एंट्री गेट पर वे वोटरों से आग्रह करते नजर आए तो चुनाव के अंतिम क्षणों में वोटरों को अपने पक्ष में वोट डालने के लिए मनाते हुए नजर आए। चुनाव के दौरान अपने प्रत्याशियों के समर्थन में समर्थकों ने नारेबाजी भी की।

चुनाव में बरती सख्ती : मुख्य चुनाव अधिकारी चिमनाराम पूनिया ने बताया की मतदान के सुचारू सम्पन्न कराने के लिए बड़ी संख्या में सहायक लगाए गए थे और फर्जी मतदान रोकने के लिए जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए थे। वहीं मतदाताओं को भी प्रत्याशियों की फोटो वाली पर्ची दी गई थी। हर मतदाता को तीन स्तर पर वेरिफाई करने के बाद ही वोट डलवाए गए । चुनाव टीम द्वारा सख्ती बरतने के चलते चुनाव शांतिपूर्वक तरीके से सम्पन्न हुए।

खबरें और भी हैं...