पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बदलाव:ओबीसी बैकलॉग के पद भरने के लिए समाप्त किया जाए क्रीमीलेयर प्रावधान

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अखिल भारतवर्षीय युवा यादव महासभा ने पिछड़ा वर्ग आरक्षण में क्रीमीलेयर हटाने और बैकलॉग समाप्त करने की मांग की है। पीएम को लिखे पत्र में कहा गया कि ओबीसी बैकलॉग के पदों को भरने के लिए या को क्रीमीलेयर को समाप्त कर देना चाहिए या फिर आय सीमा को बढ़ाकर 15 लाख रुपए सालाना करना चाहिए। ताकि ओबीसी के अभ्यर्थियों को राहत मिल सके।

महासभा ने राष्ट्रीय अध्यक्ष दिनेश यादव ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 के परिणाम पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस परिणाम में ओबीसी के 89 अभ्यर्थी ओपन केटेगरी में चयनित हो गए। इस कारण ओबीसी की बची हुई 89 सीटों पर ओबीसी के अभ्यर्थियों को अपग्रेड किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि नौकरियों में ओबीसी के 27 प्रतिशत आरक्षण के स्थान पर वर्तमान में मात्र 13.50 फीसदी आरक्षण ही मिल पा रहा है। बैकलॉग के हजारों पद खाली पड़े हैं। केंद्र सरकार ने पिछड़ा वर्ग राष्ट्रीय आयोग की बैठक में ओबीसी की खाली पड़ी सीटों को सामान्य केटेगरी से भरने की मंशा जाहिर की थी। केंद्र के इस कदम को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। महासभा ने रविवार को स्टेच्यू सर्किल पर प्रदर्शन कर पीएम को अपनी मांगों का ज्ञापन भेजा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें