फिर लॉकडाउन चाहते हैं क्या? / रामगंज में दुकानें खुलते ही उमड़ी भीड़, पुलिस के समझाने पर भी नहीं माने लोग...

शहर के सबसे बड़े हॉट स्पॉट रामगंज बाजार में भी दुकानें खुली और यहां सोश्यल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती साफ नजर आई। दुकानों के बाहर लोग जमा होकर बातें करते नजर आए। शहर के सबसे बड़े हॉट स्पॉट रामगंज बाजार में भी दुकानें खुली और यहां सोश्यल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती साफ नजर आई। दुकानों के बाहर लोग जमा होकर बातें करते नजर आए।
X
शहर के सबसे बड़े हॉट स्पॉट रामगंज बाजार में भी दुकानें खुली और यहां सोश्यल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती साफ नजर आई। दुकानों के बाहर लोग जमा होकर बातें करते नजर आए।शहर के सबसे बड़े हॉट स्पॉट रामगंज बाजार में भी दुकानें खुली और यहां सोश्यल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती साफ नजर आई। दुकानों के बाहर लोग जमा होकर बातें करते नजर आए।

  • माणकचौक थाना पुलिस ने रामगंज बाजार, जौहरी बाजार व बापू बाजार में लॉकडाउन नियम नहीं मानने पर 9 दुकानों को 24 घंटे के लिए सील कर दिया

दैनिक भास्कर

Jun 02, 2020, 05:30 AM IST

जयपुर. पिछले 71 दिन से बंद जयपुर शहर की चारदीवारी सोमवार को खुल गई। कुछ कंटेनमेंट क्षेत्रों को छोड़कर परकोटे के सभी प्रमुख बाजार खुले, सभी दुकानें खुलीं। ग्राहक निकले। खुला शहर देखने वालों की भीड़ ज्यादा रही, ग्राहकी कम। पहला दिन था, इसलिए कहीं-कहीं सोशल डिस्टेंसिंग सहित लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ती दिखीं। पुलिस दुकानों और बाजारों में भीड़ होने से रोकती रही। समझाती रही और खदेड़ती भी रही।  माणकचौक थाना पुलिस ने रामगंज बाजार, जौहरी बाजार व बापू बाजार में लॉकडाउन नियम नहीं मानने पर 9 दुकानों को 24 घंटे के लिए सील कर दिया।

इन दुकानों का सामान दुकान से बाहर डिस्प्ले था, ग्राहकों की भीड़ थी। माणक चौक थाने वाले खंदे से रामगंज की तरफ पान और सुपारी के थोक विक्रेताओं के यहां लंबी कतारें लग गईं। दूरी का नियम धरा रह गया। समझाने पर भी कोई नहीं माना। यहां चार दुकानों को सील कर दिया गया। जौहरी बाजार में ज्यादातर दुकानें पर्यटकों से जुड़ी हुई हैं और अभी पर्यटक शहर में नहीं हैं। ऐसे में व्यापारियों का कहना है कि आने वाले 3 से 4 महीने में व्यापार पटरी पर आएगा। चांदपोल के तेल-मसालों की दुकानों पर अच्छी ग्राहकी हुई, लेकिन आम दिनों की तुलना में बहुत कम।

परकोटे के बाजारों का पहला दिन
चांदपोल बाजार में 465 दुकानें हैं। किराना, अनाज, मसाले की दुकानों पर ग्राहक आए। कपड़ा व इलेक्ट्रॉनिक पर एकाध लोग ही पहुंचे। किशनपोल बाजार में 400 दुकानें मुख्य जूट मूंज, मेडिकल, आयुर्वेद, पतंग व पटाखे...कहीं ग्राहक नहीं दिखे। जौहरी बाजार में 375 दुकानें हैं। मुख्य रूप से ज्वैलरी, एक्सपोर्ट हैंडीक्राफ्ट्स कपड़ा वह पंसारी की दुकानें। पंसारी के ही ग्राहक दिखे। चौड़ा रास्ता बाजार में 360 दुकानें हैं। किताबों की दुकानों पर गिनती के ग्राहक आए। नाहरगढ़ रोड पर मनिहारी सामान और फैंसी स्टोर ज्यादा हैं। यहां ग्राहक नजर आए।

शहर के सबसे बड़े हॉट स्पॉट रामगंज बाजार में भी दुकानें खुली और यहां सोश्यल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती साफ नजर आई। दुकानों के बाहर लोग जमा होकर बातें करते नजर आए। कई लोगों के चेहरे पर मास्क भी नहीं था। हालांकि पुलिस ने भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ी पुलिस की पेट्रोलिंग लगातार बाजारों में होती रही और लोगों को पुलिसकर्मी समझाते भी नजर आए। कुछ लोगों को सख्त हिदायत भी दी गई।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना