लूट-आर्म्स डीलिंग के मामले में किन्नर समेत 7 गिरफ्तार:7 मोबाइल, 1 पिस्टल और 4 कारतूस बरामद; बंद मकानों को बनाते थे निशाना

जयपुर11 दिन पहले
पुलिस गिरफ्त में आरोपी।

जयपुर में हो रही चोरी, नकबजनी, लूट और फायर आर्म्स डीलिंग में शामिल एक किन्नर सहित 7 बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन बदमाशों से पुलिस ने चोरी हुए मोबाइल फोन, सोने चांदी के जेवरात, चोरी की बाइक, अवैध देशी पिस्टल, चार जिंदा कारतूसों को जब्त किया है।

डीसीपी नॉर्थ परिष देशमुख ने जानकारी देते हुए पिछले कुछ दिनों से शहर में हो रही वारदातों को देखते हुए विशेष टीम का गठन किया गया। ये टीम इलाके में एक्टिव बदमाशों की तलाश में लगी रही। शिकायत मिलने पर टीम मौके पर जाकर वारदात के बारे में जानकारी लेती। सीसीटीवी में बदमाश के वारदात के तरीके को देखती।

गिरफ्तार नकबजन दुर्गश शर्मा उर्फ सोनू,भरतसिंह उर्फ भारतसिंह, किन्नर सोनाली और इशांत को गिरफ्तार किया है। ये लोग बंद मकानों को पहले चिन्हित करते फिर नेम प्लेट पढ़कर कॉलोनी के लोगों से उसी घर के बारे में पूछते। जिससे किसी को इन पर शक ना हो। घर में घुस कर ताले तोड़ते फिर चोरी करते।

नकबजनी और चोरी से ये बदमाश इतना पैसा कमा चुके हैं कि एक बार पहने हुए कपड़े दोबारा नहीं पहनते। पुलिस को इन के पास से 7 मोबाइल फोन, एक सोने की चेन, चांदी-सोने के जेवरात और बर्तन मिले हैं। बदमाशों से कुल 34 आईटम पुलिस ने बरामद कर लिया है। जब कि ये लोग अधिकांश पैसा कपड़ों और आवारागिरी में खर्च कर चुके हैं।

अवैध हथियार बरामद हुए बदमाशों से
भट्‌टा बस्ती थाना पुलिस ने अवैध हथियार बेचने की फिराक में घूम रहे तीन युवकों को पकड़ा है। भवानीसिंह, विक्की कुमावत, चंद्र प्रकाश उर्फ बिट्‌टू को पुलिस ने एक देशी पिस्टल सहित चार जिंदा कारतूस 7.65एमएम के साथ गिरफ्तार किया है। ये बदमाश इलाके में एक युवक को हथियार बेचने की फिराक में घूम रहे थे। पुलिस को जानकारी मिलने पर पुलिस ने तत्काल एक्शन लेते हुए कार्रवाई की।