• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Current Reservation Counter Opened For Passengers At Jaipur Railway Station, Tickets Can Be Given Before Chart Preparation, Will Also Be Able To Avoid Crowd

ट्रेन छूटने से 30 मिनट पहले मिलेगा कन्फर्म टिकट:जयपुर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए खोले गए करेंट रिजर्वेशन के 2 काउंटर, आखिरी चार्ट बनने से पहले तक दी जा सकेगी टिकट

जयपुर4 महीने पहले

रेलवे ने जयपुर के यात्रियों के लिए एक अच्छी पहल शुरू की है। किसी भी ट्रेन के छूटने से 30 मिनट पहले तक यात्री को कन्फर्म टिकट मिल सकेगा। इसके लिए जयपुर स्टेशन पर पहली बार करेंट रिजर्वेशन के लिए एक अतिरिक्त काउंटर भी खोला गया है। यात्री दो काउंटर से ट्रेन में सीट उपलब्ध होने पर ट्रेन रवाना होने के 30 मिनट पहले तक रिजर्वेशन टिकट ले सकेंगे। जयपुर मंडल में सिर्फ जयपुर स्टेशन पर ही इसकी शुरुआत की गई है।

महाप्रबंधक आनंद प्रकाश ने बताया कि जयपुर में अलग से एक करेंट रिजर्वेशन काउंटर खोलने के लिए निर्देश दिए थे। उन्होंने बताया कि ट्रेन से छूटने से 30 मिनट पहले तक यात्री कन्फर्म टिकट ले सकेंगे। यहां से पिछले तीन दिनों में दोनों काउंटर्स से करीब 800 यात्रियों को ट्रेन में कन्फर्म टिकट दिया जा चुका है।

कोरोना महामारी को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने जनरल टिकट पर रोक लगा रखी है। ऐसे में केवल कन्फर्म टिकट मिलने पर ही यात्रियों को यात्रा करने की अनुमति है। ट्रेन का रिजर्वेशन चार्ट 4 घंटे पहले बन जाता है और ट्रेन के आने से 30 मिनट पहले करेंट चार्ट बनाया जाता है। ऐसे में यात्रियों को 30 मिनट पहले करेंट चार्ट बनने तक टिकट दिया जा सकेगा। जयपुर रेलवे स्टेशन पर टिकट लेने वालों की भीड़ को लेकर दैनिक भास्कर ने 18 जुलाई को भी खबर प्रकाशित की थी।

रिपोर्ट- शिवांग चतुर्वेदी

खबरें और भी हैं...