पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नर्सेज का राज्यस्तरीय आंदोलन शुरू:सरकार को 1 माह की मोहलत, 5 अप्रैल से संभागवार धरना दिए जाने की घोषणा

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान राज्य नर्सेज एसोसिएशन एकीकृत के प्रांतीय आह्वान पर जयपुर सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के दरवाजे पर आयोजित एक दिवसीय ध्यानाकर्षण धरने में राज्य भर के जिलों से बड़ी संख्या में आए नर्सेज प्रतिनिधियों ने प्रांतीय नर्सेज मां समिति के नेतृत्व में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

आयोजित सभा में उपस्थित नर्सेज प्रतिनिधियों ने सरकार द्वारा बजट 2021 में नर्सेज की मांगों की उपेक्षा करने पर नाराजगी जताते हुए राज्यव्यापी चरणबद्ध आंदोलन की घोषणा की। राज्य भर में 5 अप्रैल 2021 से संभागवार धरने के साथ राज्य भर में आंदोलन की चेतावनी दी है।

नर्सेज प्रतिनिधि मंडल द्वारा माननीय मुख्यमंत्री चिकित्सा मंत्री एवं प्रमुख शासन सचिव कार्यालय में ज्ञापन भी सौंपा गए धरने को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र राणा, संघर्ष संयोजक गोवर्धन ख्यालिया एवं प्रदेश महामंत्री कैलाश शर्मा सहित राज्यभर से पहुंचे नर्सेज नेताओं ने चुनाव प्रबंधन में जुटे नर्सेज कर्मियों की जाए जन समस्याओं की सरकार द्वारा निर्णय पर उन्हें आंदोलन के लिए मजबूत करने का आरोप लगाया। आंदोलन का राज्य नर्सेज एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष खुखीराम मीणा, एनएचएम एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश चावड़ा व कर्मचारी महासंघ एकीकृत ने समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में नर्सेज ने साहस से कार्य किया उसकी प्रशंसा राज्य के समस्त जनप्रतिनिधियों ने भी की। चिकित्सा मंत्री ने सार्वजनिक रूप से नर्सेज को प्रोत्साहित करने के लिए केंद्र एवं अन्य राज्यों के समान नर्सिंग ऑफिसर, सीनियर नर्सिंग ऑफिसर का आश्वासन दिया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें