जयपुर में शांति भंग करने पर 71 गिरफ्तार:शांति से बीता दीपावली का त्यौहार, कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं हुई, सड़कों पर अलर्ट रही पुलिस

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दीपावली के त्यौहार पर बाजार में भीड़। - Dainik Bhaskar
दीपावली के त्यौहार पर बाजार में भीड़।

जयपुर में दीपावली के मौके पर शांति एवं व्यवस्था बनी रहीं। कहीं से कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आई। इस बीच जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में सभी डीसीपी, एडिशनल डीसीपी, एसीपी और थानाप्रभारी सहित पुलिस जाब्ता सड़कों पर अलर्ट रहा। शराब पीकर मारपीट करने, राह चलते आपस में झगड़ा होने या फिर पड़ोसियों में विवाद होने की किसी भी तरह की सूचना मिलने पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की। जयपुर के पूर्व, पश्चिम और नार्थ जिले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने पिछले दो दिनों में 71 लोगों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया। इनमें सबसे ज्यादा नार्थ जिले में 25, वेस्ट जिले में 23 और पूर्व जिले में 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

इन जिलों में हुई गिरफ्तारी की कार्रवाई

एडिशनल पुलिस कमिश्नर अजयपाल लांबा ने बताया कि त्यौहार पर किसी भी स्थिति में झगड़ा फसाद करने वालों को बख्शा नहीं गया। लांबा ने बताया कि जयपुर में फिलहाल पिछले दो दिनों में कोई बड़ी आपराधिक वारदात होना सामने नहीं आई है। नार्थ जिले में शास्त्री नगर में 7, भट्‌टा बस्ती में 2, जालुपूरा में 1, विद्याधर नगर में 2, माणकचौक में 2, ब्रह्मपुरी में 4, रामगंज में 5, गलतागेट में 1 और जयसिंहपुरा खोर में 2 लोगों को शांतिभंग में पकड़कर गिरफ्तार किया गया।

इसी तरह, पश्चिम जिले में 9 लोगों को झोटवाड़ा थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया। बनीपार्क में 1, सेज में 1, मुहाना थाने में 4 और करधनी थाने में 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया। वहीं, पूर्व जिले में जवाहर नगर थाना पुलिस ने 8, तूंगा पुलिस ने 1, सांगानेर में 4, खोहनागोरियान पुलिस ने 7 और बजाज नगर पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया। इनको आज कार्यपालक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...