जयपुर में 25 पार्सल में मोबाइल की जगह साबुन मिले:डिलीवरी बॉयज ने पार्सल खोलकर चुराए, दोबारा पैकिंग कर वेयर हाउस में रखवाए

जयपुर14 दिन पहले
भांकरोटा थाने में डिलीवरी बॉय के खिलाफ मोबाइल चोरी कर साबुन रखने का मामला दर्ज करवाया। (डेमो पिक)

जयपुर में डिलीवरी बॉयज के पार्सल खोलकर 25 मोबाइल चोरी करने का मामला सामने आया है। मोबाइल चुराने के बाद कपड़े धोने का साबुन रखकर पार्सल पैक कर दिया। वेयर हाउस में रिटर्न होकर आए पार्सल को खोलकर देखने पर चोरी की करतूत का पता चला। भांकरोटा थाने में पीड़ित बिजनेसमैन ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

पुलिस ने बताया कि गोविंद नगर नींदड निवासी प्रताप दान चारण ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। वह ट्रांसपोरटेशन का बिजनेस करते है। उन्होंने वेयर हाउस से मॉल डिलीवरी के लिए दो गाड़ी हायर कर रखी है। डिलीवरी का काम सरदार सिंह और मुकेश कुमार यादव करते है। 19 जून से लेकर 26 जुलाई तक मंगवाए गए 25 आइटम कस्टमर ने नहीं लिए। दोनों डिलीवरी बॉय सरदार सिंह और मुकेश ने पार्सल को वेयर हाउस में जमा करवा दिया। डिलीवरी नहीं होने पर वापस लौटने वाले माल को रेंडमली चेक किया गया। पार्सल खोलकर देखने पर उसमें से मोबाइल गायब मिले।

मिले साबुन और डमी मोबाइल
पिछले दिनों वापस लौटे सभी 25 पार्सल को खोला गया। पार्सल खोलकर चैक करने पर सभी में रखे मोबाइल गायब थे। 22 पार्सल में कपड़े धोने का साबुन और 3 पार्सल में डमी मोबाइल रखे मिले। वेयर हाउस के अधिकारियों को डिलीवरी बॉय सरदार सिंह और मुकेश के पार्सल से मोबाइल चोरी कर दोबारा पैकिंग का पता चला। चोरी गए मोबाइल की कीमत करीब 3.34 लाख रुपए है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।