UP में 6 दिन से अनशन पर बैठे बेरोजगार:22 सूत्री मांगों को लेकर कर रहे प्रदर्शन, उपेन बोले - प्रियंका गांधी से बिना मिले नहीं उठेंगे

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
UP में धरने पर बैठे बेरोजगार। - Dainik Bhaskar
UP में धरने पर बैठे बेरोजगार।

उत्तर प्रदेश में 22 सूत्री मांगों को लेकर राजस्थान के बेरोजगारों का अनशन छठे दिन भी जारी है। लखनऊ कांग्रेस मुख्यालय के बाहर अनशन पर बैठे बेरोजगारों की तबीयत बिगड़ने लगी है। इनमें से दो महिलाओं को जहां अस्पताल में एडमिट कराया गया है। वहीं बाकी बेरोजगार कड़कड़ाती ठंड में अनशन पर डटे हुए हैं।

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने बेरोजगारों के साथ वादाखिलाफी की है। ऐसे में जब तक बेरोजगारों की मांगे पूरी नहीं हो जाती। तब तक हमारा विरोध जारी रहेगा। उपेन ने कहा कि कांग्रेस के कुछ नेता बेरोजगारों को बीजेपी का दलाल बता प्रियंका गांधी को मिलने से रोक रहे हैं। लेकिन राजस्थान के बेरोजगार प्रियंका गांधी से बिना मिले धरने से नहीं उठेंगे।

उन्होंने कहा कि इससे पहले भी कांग्रेस के नेताओं ने बेरोजगारों से बातचीत कर सभी मांगों को पूरा करने की बात कही थी। लेकिन अब तक एक भी मांग पूरी नहीं हुई। बल्कि राजस्थान कांग्रेस के नेता अब बेरोजगारों को ब्लैकमेलर जैसे आरोप लगा रहे हैं। जबकि हकीकत में ऐसा नहीं है। उपेन ने कहा कि ना मैं और ना ही कोई और छात्र चुनाव लड़ना चाहता है। हम इस बात को लिखित में भी देने को तैयार हैं। लेकिन इसके लिए सरकार भी में लिखित आश्वासन दे। इसके बाद हम उसी वक्त धरना खत्म कर देंगे।