• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Demonstration Against Rigging In REET, JEN And Sub Inspector Recruitment Examination, Students Said If There Is No Fair Investigation, There Will Be A Fierce Agitation

ABVP ने निकाली शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह की शव यात्रा:REET, JEN और सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में हुई धांधली के खिलाफ किया प्रदर्शन, छात्र बोले- निष्पक्ष जांच नहीं हुई तो होगा उग्र आंदोलन

जयपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदेशभर में ABVP सरकार के खिलाफ सड़क से लेकर सदन तक विरोध करेगी। - Dainik Bhaskar
प्रदेशभर में ABVP सरकार के खिलाफ सड़क से लेकर सदन तक विरोध करेगी।

राजस्थान में कनिष्ठ अभियंता, सब-इंस्पेक्टर और अब रीट परीक्षा में हुई नकल के मामलों के बाद प्रदेशभर में विरोध शुरू हो गया है। मंगलवार को जयपुर में ABVP के कार्यकर्ताओं ने विश्वविद्यालय में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा कि संकेतिक शव यात्रा निकाल विरोध जताया। प्रदर्शनकारी छात्रों ने कहा कि अगर सरकार ने भर्ती परीक्षा में हुई नकल मामलों की समय पर निष्पक्ष जांच नहीं कराई। प्रदेश भर में उग्र आंदोलन किया जाएगा। जिसके लिए सरकार जिम्मेदार होगी।

दरअसल, 12 सितम्बर को 533 पदों पर कनिष्ठ अभियंता सीधी भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया। लेकिन परीक्षार्थियों ने आरोप लगाया कि सुबह 10 बजे होने वाली परीक्षा के पेपर पहले ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वहीं, एसआई भर्ती परीक्षा जो 13 से 15 सितम्बर तक आयोजित हुई। उसके भी नकल और ओएमआर शीट बाहर आने और परीक्षा केन्द्र के अंदर से वीडियो वायरल के मामले सामने आए हैं। इसके बाद अब रीट परीक्षा में भी पेपर आउट होने का मामला सामने आया है। जिसमें पुलिस के साथ ही शिक्षक भी शामिल थे। ऐसे में तीनों परीक्षाओं में हुई धांधली के खिलाफ अब प्रदेशभर में छात्रों आंदोलन की राह पर आगे बढ़ चुके है।

ABVP के प्रदेश मंत्री होशियार मीणा ने बताया कि राजस्थान में लगातार पेपर आउट हो रहे हैं। बावजूद इसके सरकार की और पुलिस आरोपियों पर कार्रवाई नहीं कर रही। क्योंकि इसमें सरकार के मंत्रियों और पदाधिकारियों की मिलीभगत है। ऐसे में अगर राजस्थान में नकल पर नकेल कसने के लिए कानून नहीं बना। तो प्रदेशभर में ABVP सरकार के खिलाफ सड़क से लेकर सदन तक विरोध करेगी।

खबरें और भी हैं...