बीच सड़क पर जलाई RSS की ड्रेस:अग्निपथ योजना के खिलाफ RU में किया प्रदर्शन, बोले- RSS कार्यकर्ताओं की भर्ती के लिए बनी योजना

जयपुर7 महीने पहले
RSS की ड्रेस जलाकर विरोध करते एनएसयूआई के कार्यकर्ता।

राजस्थान में केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को राजस्थान यूनिवर्सिटी के बाहर NSUI कार्यकर्ताओं ने अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की ड्रेस जलाकर विरोध जताया। उन्होंने कहा कि राजनाथ सिंह ने सिर्फ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लोगों को भर्ती करने के लिए यह योजना बनाई है। जिसे देश के युवा किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे।

NSUI के प्रवक्ता रमेश भाटी ने बताया कि भारतीय सेना के नाम पर RSS कार्यकर्ताओं को सेना में भरने की तैयारी की जा रही हैं। कांग्रेस पार्टी और NSUI ऐसा नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि देश की सबसे प्रतिष्ठित नौकरी को मोदी सरकार ने संविदा में तब्दील कर दिया है। जिसे देश के युवा किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे। ऐसे में जब तक अग्निपथ योजना को वापस नहीं लिया जाता देशभर में हमारा विरोध जारी रहेगा।

राजस्थान यूनिवर्सिटी में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को रोकते पुलिस के जवान।
राजस्थान यूनिवर्सिटी में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को रोकते पुलिस के जवान।

बता दें कि केंद्र सरकार ने 14 जून को सेना की तीनों शाखाओं (थल सेना, नौसेना और वायु सेना) में युवाओं की बड़ी संख्या में भर्ती के लिए 'अग्निपथ' भर्ती योजना शुरू की थी। योजना की घोषणा के साथ ही जयपुर समेत पूरे राजस्थान में इसका विरोध शुरू हो गया है। इसके बाद केंद्र सरकार ने योजना में संशोधन भी किया। युवा इस पूरी योजना को खत्म कर पहले की तरह भर्ती के आयोजन की मांग कर रहे हैं। ऐसे में अब देखना होगा युवाओं के बढ़ते विरोध को केंद्र की मोदी सरकार कब तक खत्म कर पाती है।