पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

न्यू नॉर्मल:4 कतारों और 6-6 फीट की दूरी पर बने गोलों में खड़े रहकर गोविंद के दर्शन करेंगे श्रद्धालु

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जलेबी चाैक से आने वाले भक्त मुख्य प्रवेश द्वार से करेंगे मंदिर में एंट्री - Dainik Bhaskar
जलेबी चाैक से आने वाले भक्त मुख्य प्रवेश द्वार से करेंगे मंदिर में एंट्री
  • 8 महीने बाद मंगलवार से खुलेंगे गोविंद देव जी मंदिर के पट
  • सुबह 7:45 से दाेपहर 12 बजे तक अाैर शाम काे 4 से 6:30 बजे तक श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन

शहर के आराध्य देव गाेविंद देव जी मंदिर के पट 8 महीने से अधिक समय बाद एक दिसम्बर से भक्ताें के दर्शन के लिए खुलेंगे। काेराेना से बचाव काे देखते हुए मंदिर प्रबंधन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। गाेविंद देवजी के दर्शन के लिए मंदिर में प्रवेश जलेबी चाैक मुख्य गेट और जयनिवास बाग कुएं का गेट से रहेगा।

दाेनाें प्रवेश द्वार पर आयुर्वेदिक सैनिटाइजर रख दिया गया है। साथ ही साेशल डिस्टेंसिंग के लिए जलेबी चाैक गेट की ओर से आने वाले भक्ताें काे चार लाइनाें में और जयनिवास बाग की ओर से आने वालाें काे दाे लाइन में लगकर दर्शन करने हाेंगे। वहीं 6 फीट की दूरी पर गाेले भी बना दिए गए है।

बिना मास्क भक्ताें काे प्रवेश नहीं दिया जाएगा। मंदिर प्रबंधन ने भक्ताें से आग्रह किया है कि राेग से ग्रसित व गर्भवती महिलाएं भक्त दर्शनार्थ नहीं आए क्याेंकि भीड़ की आशंका है। वहीं जाे भक्त एक बार दर्शन कर लेवें वाे रेगुलर नहीं आए, ताकि भीड़ नहीं हाे और बाकी भक्ताें काे भी आराध्य के दर्शन हाे सके।

जलेबी चाैक से आने वाले भक्त मुख्य प्रवेश द्वार से करेंगे मंदिर में एंट्री

मंदिर प्रबंधक मानस गाेस्वामी ने बताया कि जलेबी चाैक से आने वाले भक्ताें काे मुख्य प्रवेश द्वार से हाेते हुए आना पड़ेगा। अंदर आकर चार लाइनाें में दर्शन करेंगे। इसमें 6 गज की दूरी पर गाेले बना दिए गए है। उसी तरह जयनिवास बाग से हाेते हुए जाे उनके लिए भी दाे लाइन बनाइ गई है। मास्क पहनकर आएं भक्ताें काे ही प्रवेश दिया जाएगा। भीड़ की आशंका काे देखते हुए किसी राेग से ग्रसित भक्त या गर्भवती महिलाएं मंदिर में दर्शन करने नहीं आए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser