पट्‌टे बांटने में गड़बड़ी करने वाले कर्मचारियों को नसीहत:धारीवाल ने कहा- फाइलें घुमाना बंद करो, काम करो

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल। - Dainik Bhaskar
यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल।

जयपुर विकास प्राधिकरण के कर्मचारी परिषद की नई कार्यकारिणी को गुरुवार को यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने शपथ दिलाई। कर्मचारी परिषद के अध्यक्ष बाबूलाल मीना, महामंत्री राजकुमार मामोडिया और कोषाध्यक्ष पप्पू राम शर्मा समेत समस्त कार्यकारिणी को शपथ दिलाई गई। यूडीएच मंत्री के सरकारी निवास पर आयाेजित कार्यक्रम में धारीवाल ने कर्मचारियों को नसीहत देते हुए कहा कि फाइल को घुमाना बंद करो और काम करो। जेडीए का नाम राजस्थान में बहुत प्रसिद्ध है। उसके कामों की चर्चा हर जगह होती है। इसकी प्रतिष्ठा को बनाए रखना है तो मानसिकता को बदलकर काम करना होगा।

पिछली बार 2012-13 में प्रशासन शहरों के संग अभियान के दौरान बड़ी संख्या में पट्टे बांटे गए थे और अब 2021 चल रहा है। फाइलों को घुमाने के अलावा कोई काम नहीं रहा है, लेकिन अब इस मानसिकता को बदलते हुए आमजन को लाभ पहुंचाना होगा। जेडीए को एक लाख पट्टे वितरण का टारगेट दिया गया है, उसको पूरी शिद्दत से करना होगा। यदि अधिकारी और कर्मचारी लोगों के काम अटकाने का प्रयास करेंगे तो वो दंडनीय होगा। पीड़ित लोगों को लाभ पहुंचाने की जरूरत है। अधिकारी और कर्मचारी काम करेंगे तो जेडीए की प्रतिष्ठा बढ़ेगी। इस अवसर पर जेडीसी गौरव गोयल, जेडीए सचिव ह्नदेश शर्मा सहित कई अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

मुहाना मंडी व्यापारियों ने सेकेंड फेज में आवंटित दुकानों के पट्टे देने की मांग की

जयपुर, व्यापारियों ने मंडी प्रशासन से मुहाना मंडी परिसर में सेकंड फेज में आवंटित दुकानों के पट्टे देने की मांग की है। मुहाना मंडी में व्यापारियों को बाद में करीब 600 दुकानें आवंटित की गई थी, जिनका पट्टा मिलना बाकी है। जयपुर फल व सब्ज़ी थोक विक्रेता संघ मुहाना अध्यक्ष राहुल तंवर ने बताया कि सरकार द्वारा प्रशासन शहरों के संग कार्यक्रम चलाया जा रहा है, किंतु मुहाना मंडी में व्यापारियों को उनकी दुकानों के पट्टे नहीं दिए जा रहे हैं। पहले मंडी सचिवों व अधिकारियों ने प्रक्रिया को जटिल कर उलझा दिया। कोरोना काल में व्यापारियों को नियमों का हवाला देते हुए दुकान आवंटियों पर लाखों रुपए बकाया निकाल दिए गए।

खबरें और भी हैं...