• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Diesel Became Costlier For The Third Consecutive Day In Rajasthan, Petrol In Jaipur By 22 Paise, Diesel By 27 Paise Per Liter

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी आग:राजस्थान लगातार तीसरे दिन महंगा हुआ डीजल, जयपुर में पेट्रोल 22 पैसे, डीजल 27 पैसे प्रति लीटर हुआ महंगा

जयपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

राजस्थान में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर से बढ़ोतरी का दौर शुरू हो गया हैं। मंगलवार को जयपुर में डीजल की कीमत में 27 और पेट्रोल की कीमत में 22 पैसे इजाफा हुआ है। इसके बाद जयपुर में पेट्रोल 101 रुपए 35 पैसे जबकि डीजल 98 रुपए 80 पैसे प्रति लीटर पर पहुंच गया है। डीजल के दाम आज लगातार तीसरी बार बढ़े हैं। वहीं, पेट्रोल की कीमत में आज 22 दिन बाद बदलाव हुआ है।

कच्चे तेल के महंगे होने से बढ़ रहे दाम
दुनियाभर में क्रूड ऑइल के दाम एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। इसी का नतीजा है कि कच्चे तेल का बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड शनिवार को 78 डॉलर प्रति बैरल के लेवल को पार कर 79.36 डॉलर पर पहुंच गया। कच्चा तेल 3 साल के रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया है। इससे पहले सितंबर 2018 में ये 80 डॉलर पर पहुंचा था। ऐसे में कच्चे तेल के दाम बढ़ने से आने वाले दिनों में पेट्रोल-डीजल के दाम और बढ़ सकते हैं।

डीजल सितंबर में एक रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ

देशभर में बीते 5 दिन में डीजल के दाम में 4 बार बढ़ोतरी हुई है। वहीं, आज लगातार तीसरे दिन यानी 28 सितंबर को फिर इजाफा हुआ है। इस तरह डीजल सितंबर महीने में अब तक करीब एक रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है। हालांकि, पेट्रोल की कीमतों में सितंबर महीने में आज ये पहली बढ़ोतरी है। इससे पहले लंबे समय से पेट्रोल के दाम स्थिर बने हुए थे।

खबरें और भी हैं...