• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Digital Baal Mela Jaipur In The Virtual Dialogue, Cabinet Minister BD Kalla Made A Promise Children Involved In The Children's Fair Will Be Taken For A Tour Of The Historical Heritage.

राजस्थान का डिजिटल बाल मेला-2021:वर्चुअली संवाद में कैबिनेट मंत्री बीडी कल्ला ने किया वादा- विधानसभा आने पर बाल मेला में जुड़े बच्चों को ऐतिहासिक धरोहरों का भ्रमण करवाया जाएगा

जयपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डिजिटल बाल मेला में बच्चों से वर्चुअली रूबरू होते राजस्थान के कैबिनेट मंत्री बीडी कल्ला - Dainik Bhaskar
डिजिटल बाल मेला में बच्चों से वर्चुअली रूबरू होते राजस्थान के कैबिनेट मंत्री बीडी कल्ला

डिजिटल बाल मेला के बच्चों को मंत्री बीडी कल्ला ने गुरुवार को बड़ा तोहफा देते हुए कहा है कि जब ये बच्चे 14 नवंबर यानी बाल दिवस को ​राजस्थान विधानसभा के विशेष सत्र में शामिल होने आएंगे तो उन्हें यहां की एतिहासिक धरोहरों में नि:शुल्क विजिट कराई जाएगी। दरअसल, यह बात मंत्री कल्ला ने गुरुवार को फ्यूचर सोसायटी, एलआईसी और आईडीबीआई बैंक की ओर से आयोजित किए जा रहे डिजिटल बाल मेला के मंच पर बच्चों से लाइव संवाद के दौरान कही।

'बच्चों की सरकार कैसी हो' अभियान में हर दिन अपनी प्रतिभा दिखा रहे बच्चों ने मंत्री बीडी कल्ला से "कला-संस्कृति से ऊर्जा तक बच्चों का कितना सरोकार" विषय पर संवाद किया। जिसमें जयपुर की जा​ह्रनवी शर्मा ने पूछा कि क्या डिजिटल बाल मेला के विजेता बच्चों को भी राजस्थान की कला से रूबरू होने का सरकार 14 नवंबर को अवसर ​देगी? जिस पर मंत्री कल्ला ने अपनी सहमति जताई और कहा कि ये सराकर के लिए अनोखा अवसर होगा।

दिल्ली के कार्णिक जैन ने पूछा- आज के दौर में शिक्षित लोग कला को क्यों भुला चुके है

संवाद में बच्चों ने कला और संस्कृति पर डॉ बीडी कल्ला से अपने मन के कई सवाल जवाब किए। ऐसे में दिल्ली के कार्णिक जैन ने पूछा कि ​आज के दौर में क्यों शिक्षित लोग कला को भूल चुके है? इस सवाल के जवाब में मंत्री बीडी कल्ला ने बताया कि यही वजह है कि बच्चों को शुरूआती दौर में ही कला और संस्कृति का पाठ पढ़ाया जाता है, जिससे वो अपने बाल मन से ही इसका सम्मान करें और भारतीय संस्कृति की गरिमा में अपना जीवन यापन कर सकें।

कैबिनेट मंत्री कल्ला ने शेयर किए अपने राजनीतिक अनुभव

डॉ. बीडी कल्ला ने बच्चों से कहा कि वे संस्कृति को आगे बढ़ाने और इसके विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे सकते है, जिसकी शुरूआत आज और अभी से बच्चें करें। संवाद में डॉ. बीडी कल्ला ने बच्चों संग अपना राजनीति अनुभव भी शेयर किया तो वही उन्हें कला संस्कृति कैसे जीवन का आधार है से भी परिचित कराया। बच्चे भी मंत्री जी से मिलने और उनसे अपनी संस्कृति को ठीक प्रकार से जानने के लिए काफी जिज्ञासु रहे।

खबरें और भी हैं...