पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Digital Bal Mela In A Virtual Dialogue With Children, MLA Deepti Maheshwari Said There Is No Legacy In Politics, Only The Love Of The Public Gives Victory

डिजिटल बाल मेला:बच्चों के संग वर्चुअली संवाद में बोली विधायक दीप्ति माहेश्वरी- राजनीति में नहीं होती विरासत, जनता का प्यार ही दिलाता है जीत

जयपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डिजिटल बाल मेला में विधायक दीप्ति माहेश्वरी ने बुधवार को बच्चों से संवाद कर उनके प्रश्नों के जवाब दिए - Dainik Bhaskar
डिजिटल बाल मेला में विधायक दीप्ति माहेश्वरी ने बुधवार को बच्चों से संवाद कर उनके प्रश्नों के जवाब दिए

'राजनीति में विरासत की कोई जगह नहीं होती है, जनता का प्यार ही जीत दिलाता है।' यह बात फ्यूचर सोसाइटी की ओर से आयोजित डिजिटल बाल मेला 2021 सीजन-2 में बुधवार को हुए संवाद में राजसमंद विधायक दीप्ति माहेश्वरी ने कही। 'बच्चों की सरकार कैसी हो' विषय पर बच्चों से संवाद करते हुए विधायक दिप्ती ने कहा कि जो राजनेता जनता की कसौटी पर खरा उतरता है वही असली विजेता होता है।

संवाद में उत्तर प्रदेश के प्रतीक शर्मा ने विधायक से पूछा​ कि विरासत की सियासत में पार्टी बदलाव क्यों हो रहा है? क्या इसकी वजह पीढ़ियों की सोच में बदलाव है या पार्टियों का ही नजरिया बदल गया है? जिसके जवाब में दीप्ति माहेश्वरी ने कहा कि हर पीढ़ी की सोच अलग होती है। जैसे-जैसे समय बदल रहा है, लोगों की सोच बदल रही है। उनके विचार बदल रहे है। इसी वजह से विरासत की सियासत में पार्टी बदलाव होने लगे है। लेकिन राजनेता का मकसद एक ही होता है और वो है जनता की सेवा करना।

विधायक माहेश्वरी से बच्चों ने पूछे ये सवाल

लाइव सेशन में बच्चों ने जीवन में शिक्षा का महत्व, बाल मजदूरी, बाल शोषण, भिक्षावृत्ति और गुटखा-शराब प्रतिबंध जैसे विषयों पर सवाल पूछे। विधायक दीप्ति माहेश्वरी ने बच्चों के बीच गर्मजोशी से सवालों का जवाब दिया और गंभीर मुद्दों के प्रति बच्चों को जागरूक किया। उन्होंने कहा कि किसी भी अपराध को रोकने की शुरुआत हमेशा खुद से ही होनी चाहिए।

सरकार प्रयास कर रही है, लेकिन जब जनता जागरूक होगी तो सभी कार्य सही ढंग से होंगे। बता दें बाल मेला 'बच्चों की सरकार कैसी हो' के लाइव सेशन में गुरुवार को 'युवा विधायक-जोश या होश' विषय पर विधायक राजकुमार रोत बच्चों के साथ जुड़ेंगे। इससे पहले मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने बच्चों से संवाद किया था।

मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने किया था बच्चों से संवाद
मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने किया था बच्चों से संवाद
खबरें और भी हैं...