पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विवादों का निस्तारण:चार जिलों में 154 रास्तों के प्रकरणों का निस्तारण, अकेले अजमेर के 86 मामले सुलझाए

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अजमेर में रास्तों से अतिक्रमण हटाती टीम।
  • अजमेर संभागीय आयुक्त आरुषि ने चलवाया सुगम्य रास्ता अभियान, ग्रामीणों को मिली राहत

अजमेर संभाग के जिलों में संभागीय आयुक्त डाॅ. आरुषि मलिक के नेतृत्व में सबसे अच्छा सुगम्य रास्ता अभियान में कार्य करवाए गए। संभाग में 154 रास्तों संबंधी विवादों कर जुलाई तक निस्तारण करवाए गए। इनमें भी अकेले अजमेर जिले में सर्वाधिक 86 विवाद निस्तारित किए। रास्तों से अतिक्रमण से जुड़े चारों जिलों के 75 प्रकरण हल करवाए, जिससे आमजन को राहत मिली। संभागीय आयुक्त आरुषि मलिक ने चारों जिलों के दौरे कर जनता की मांग के आधार पर सुगम्य रास्ता अभियान चलवाया। अजमेर संभागीय आयुक्त नवाचारों के लिए जानी जाती है। इसी के तहत अजमेर संभाग में उन्होंने रास्तों के संबंध में तीन श्रेणी बनाकर अभियान चलवाया। रास्तों का राजस्व रिकाॅर्ड के अंकन के अजमेर में 65, टोंक में एक प्रकरण निस्तारित करवाए। रास्तों से अतिक्रमण हटाने के प्रकरणों में अजमेर में 17, भीलवाड़ा में 8, नागौर में 40, टोंक में 10 सहित संभाग में 75 विवाद निस्तारित किए।

सुखाधिकार के तहत नए रास्ते कायम करने के मामलों में अजमेर में 4, भीलवाड़ा में 4, नागौर में 4, टोंक में एक सहित कुल 13 प्रकरणों का निस्तारण किया। कदमी रास्तों को चिन्हित कर नियमानुसार रिकाॅर्ड पर लेने के लिए राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। रास्तों से संबंधित प्रकरण प्राथमिकता के आधार पर हल करने के भी सख्त निर्देश दिए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें