पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रिश्वत देने वाला भी गिरफ्तार:एसीबी के एडिशनल एसपी को हर महीने 20 हजार रुपए की मासिक बंदी देता था जिला आबकारी अधिकारी

जयपुर/सवाईमाधोपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सवाईमाधोपुर में जिला आबकारी अधिकारी मधुसुदून सैनी,  रिश्वत देने के जुर्म में आज एसीबी ने  पूछताछ के बाद जयपुर में गिरफ्तार कर लिया। - Dainik Bhaskar
सवाईमाधोपुर में जिला आबकारी अधिकारी मधुसुदून सैनी, रिश्वत देने के जुर्म में आज एसीबी ने पूछताछ के बाद जयपुर में गिरफ्तार कर लिया।
  • जयपुर मुख्यालय में पूछताछ के बाद एसीबी ने जिला आबकारी अधिकारी को किया गिरफ्तार
  • 9 दिसंबर को एसीबी ने अपने ही डिप्टी एसपी को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा था

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने सवाई माधोपुर के जिला आबकारी अधिकारी मधुसूदन सैनी को रिश्वत देने के मामले में शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। एसीबी जयपुर मुख्यालय की स्पेशल टीम ने 9 दिसंबर को सवाईमाधोपुर में एसीबी के चौकी प्रभारी एडिशनल एसपी भैरुलाल मीणा को 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था। रिश्वत की यह रकम मासिक बंधी के रूप में जिला परिवहन अधिकारी महेश चंद मीणा से वसूली जा रही थी। तब महेश चंद को भी रिश्वत देने के जुर्म में गिरफ्तार किया था।

एसीबी के एडीजी दिनेश एमएन के मुताबिक एसीबी की जांच में सामने आया कि सवाई माधोपुर में जिला आबकारी अधिकारी मधुसूदन सैनी भी भ्रष्टाचार में लिप्त था। एसीबी की टीम उन पर कार्रवाई नहीं करे। इसकी एवज में मधुसूदन सैनी, एसपी भैरुंलाल मीणा को हर महीने 20 हजार रुपए की बंधी रिश्वत के तौर पर दे रहा था। तब एसीबी ने मधुसूदन को भी नामजद किया। उसे पूछताछ के लिए आज एसीबी के जयपुर मुख्यालय बुलाया। मधुसूदन ने स्वीकार किया कि वह भैरुलाल मीणा को मासिक बंधी दे रहा था। तब उसे भी गिरफ्तार कर लिया।

जिला परिवहन अधिकारी रिश्वत देने गया तब दोनों को पकड़ा
एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि 9 दिसंबर को सवाईमाधोपुर का जिला परिवहन अधिकारी महेशचंद मीणा एसीबी के एडिशनल एसपी भैरुलाल मीणा को उनके ऑफिस में मासिक बंधी के 80 हजार रुपए की रिश्वत देने पहुंचा था। तभी एडिशनल एसपी पुष्पेंद्र सिंह शेखावत के नेतृत्व में गठित एसीबी टीम ने रिश्वत लेते और देने के जुर्म में भैरुलाल और डीटीओ महेशचंद को गिरफ्तार कर लिया था।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें