पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अपराध:आदर्श नगर में भ्रूण जांच करते डॉक्टर और दलाल गिरफ्तार

जयपुर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्टेट पीसीपीएनडीटी सेल ने शुक्रवार को आदर्श नगर स्थित जनता कॉलोनी के सुपीरियर डायग्नोस्टिक सेन्टर पर कार्रवाई करते हुए अवैध भ्रूण लिंग की जांच करते हुए एक डॉक्टर और दलाल को गिरफ्तार कर लिया। आरपियों की पहचान डॉ.नवीन शर्मा और दलाल भीलवाड़ा निवासी पवन जैन के रूप में हुई है। टीम ने सोनोग्राफी मशीन और रिकॉर्ड भी जब्त कर लिया है।

इस बारे में मिशन निदेशक एवं अध्यक्ष राज्य समुचित प्राधिकृत प्राधिकारी नरेश ठकराल ने बताया सूचना मिली थी कि जयपुर के जनता कॉलोनी स्थित सुपीरियर डायग्नोस्टिक सेन्टर पर भ्रूण लिंग जांच हो रही है। इस पर डिकोय दल गठित कर गर्भवती महिला को सहयोगी के साथ सेन्टर पर भेजा गया। डॉ.नवीन शर्मा ने दलाल पवन जैन के मार्फत डिकोय गर्भवती महिला से जांच के नाम पर 35 हजार रुपए मांगे।

इसके बाद महिला के साथ सहयोगी ने चिकित्सक को 35 हजार रुपए की राशि दी। इस पर डॉक्टर ने भ्रूण के बारें में जानकारी दी। इशारा मिलते ही डॉक्टर व दलाल को मौके पर गिरफ्तार कर लिया। परियोजना निदेशक शालिनी सक्सेना ने बताया कि कोई भी व्यक्ति भ्रूण लिंग जांच से संबंधित सूचना विभाग के टोल फ्री नंबर 104 या 108 व्हाट्सएप नंबर 9799997795 पर दर्ज करा सकते है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें