जयपुर में कपड़ा चोर गिरोह पकड़ा, 4 गिरफ्तार:दिन में काम मांगने के बहाने करते रेकी, रात को फैक्ट्रियों में करते वारदात

जयपुर4 महीने पहले
मुहाना थाना पुलिस ने कपड़ा चोर गिरोह के सरगना सहित चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

जयपुर में कपड़ा चोर गिरोह के सरगना सहित चार बदमाशों को मुहाना थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लाखों रुपए कीमत का पकड़ा और वारदात में प्रयुक्त कार बरामद की है। पुलिस पूछताछ में कई खुलासे होने की संभावना जताई गई है।

डीसीपी (साउथ) मृदुल कच्छावा ने बताया कि कपड़ा चोर गिरोह के सरगना धनराज मीणा (23) व बलराम मीणा (30) निवासी श्यारला सुखपुरा नगर टोंक और धर्मराज मीणा (22) निवासी टोकरावास दूनी टोंक व कैलाश मीणा (44) निवासी सपावड़ा नगर टोंक को गिरफ्तार किया है। अग्रवाल फार्म मानसरोवर निवासी डालचन्द ने 20 मई को रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसकी कुमावतान की ढाणी में कपड़ा फैक्ट्री है। 19 मई की रात को फैक्ट्री का ताला तोड़कर चोर लाखों रुपए कीमत का कपड़ा चोरी कर ले गए।

कपड़ा चोर गिरोह को पकड़ने के लिए एसएचओ लखन सिंह खटाणा के नेतृत्व में एएसआई प्रेमचन्द्र, हेड कांस्टेबल सत्यनारायण, कांस्टेबल हरदयाल, कानसिंह, रामलाल, रामावातर, नवीन और ओमप्रकाश की टीम बनाई गई। पुलिस टीम ने कपड़ा फैक्ट्री के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेजों को खंगाला। फुटेज में एक कार संदिग्ध दिखाई दी। रूट को चैक कर पुलिस टीम ने दबिश देकर आरोपी सरगना सहित चारों बदमाशों को पकड़ लिया। जिनके कब्जे से फैक्ट्री से चुराया 1 हजार मीटर कपड़े के 10 थान मिले। पुलिस ने वारदात में यूज कार को भी जब्त किया है।

दिन में रेकी, रात को करते वारदात
पूछताछ में गिरोह से खुलासा हुआ है कि दिन के समय कपड़ा फैक्ट्री में काम मांगने जाते। काम मांगने के दौरान फैक्ट्री में लगे सुरक्षा उपकरणों और आने-जाने वाले रास्तों की रेकी करते थे। रात के समय कार से आकर चोरी की वारदात को अंजाम देते। फैक्ट्री से चुराया कपड़ा स्थानीय बाजार में कपड़ा व्यापार करने वाले दुकानदारों को सस्ते दामों में बेच देते थे।