JEN भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी:1092 पदों के लिए दोगुना अभ्यर्थियों को किया गया शॉर्टलिस्ट, 33,800 मिलेगी सैलरी

जयपुर4 महीने पहले

राजस्थान की 3 सरकारी विभागों में नौकरी के लिए परीक्षा दे चुके युवाओं का इंतजार खत्म हो गया है। कर्मचारी चयन बोर्ड में JEN भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। जिसे कैंडिडेट्स राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर देख सकते हैं। कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा 18 से 20 मई को 6 परियों में JEN के 1092 पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी।

तीन विभागों में होगी भर्ती

  • राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की और से निकली गई इस भर्ती में सार्वजनिक निर्माण विभाग में ( पीडब्ल्यूडी ) जेईएन (डिग्री) के 422 पदों पर और जेईएन (डिप्लोमा) के 66 पदों पर भर्ती होगी।
  • जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग ( पीएचईडी ) में जेईएन (सिविल डिग्री) के 204, जेईएन (सिविल डिप्लोमा) के 101, जेईएन (यांत्रिक-विद्युत डिग्री) के 37, जेईएन (यांत्रिक-विद्युत डिप्लोमा) के 26 पदों पर भर्ती की जाएगी।
  • इसके साथ ही स्वायत्त शासन विभाग में जेईएन (सिविल-डिग्री) के 145, जेईएन (सिविल-डिप्लोमा) 36, जेईएन (विद्युत-डिग्री) के 44 और जेईएन (विद्युत-डिप्लोमा) के 11 पदों पर भर्ती होगी।
  • परीक्षा का सिलेबस भी जल्दी ही चयन बोर्ड वेबसाइट पर अपलोड करेगा।

खिलाड़ियों को 2% आरक्षण

जेईएन भर्ती परीक्षा में स्पोर्ट्स कोटे से 2% आरक्षण भी लागू किया गया है।

सैलरी

जेईएन भर्ती परीक्षा में चयन होने वाले अभ्यर्थियों का प्रारम्भिक वेतनमान 33,800 रुपए निर्धारित किया गया है। वहीं, प्रोबेशन पीरियड में मासिक नियत वेतन राज्य सरकार के अनुसार दिया जाएगा।

रिजल्ट देखने के लिए क्लिक करें।